महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में नंबर 1 पार्टी बनी BJP, फडणवीस बोले PM मोदी के नेतृत्व में जनता का BJP पर अटूट विश्वास

Update: 2022-10-18 07:40 GMT

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। बीजेपी ने दावा किया है कि इस चुनाव में पार्टी ने अधिकतम 397 सीटों पर कमल खिलाया है। आपको बता दें, बीते रविवार 1,079 ग्राम पंचायतों के लिए हुए चुनाव के नतीजों की घोषणा सोमवार को की गई।

बीजेपी की महाराष्ट्र यूनिट ने ट्वीट करते हुए दावा किया कि ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी एक बार फिर महाराष्ट्र में नंबर 1 पार्टी बन गई है। बीजेपी करीब 397 सीटें जीतकर नंबर 1 पार्टी बन गई, जबकि बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने मिलकर 478 सीटें जीतीं।

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस ने भी ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजें साझा करते हुए लिखा कि 'बीजेपी करीब 397 सीटें जीतकर नंबर 1 पार्टी बन गई, जबकि बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की 'बालासाहेबची शिवसेना' ने मिलकर 478 सीटें जीतीं। दिन-रात मेहनत करने वाले दोनों दलों के सभी विजयी उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई!'

देवेंद्र फडनवीस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के साथ-साथ महाराष्ट्र बीजेपी के प्रभारी चंद्रशेखर बावनकुले को इस सफलता के लिए बधाई दी।

जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी 235 गांव में सरपंच का पद जीतने में कामयाब हुई। वहीं, कांग्रेस ने 134, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने 110, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने 128 और बालासाहेबंची शिवसेना ने 114 सीटों पर जीत हासिल की है. इसके अलावा, 300 निर्दलीय वीजयी हुए हैं।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि वोटर्स ने 'बालासाहेबांची शिवसेना' के समर्थन में अपना फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना से अलग होने का कदम सही साबित हुआ। शिंदे ने कहा कि जनता ने विश्वास के साथ वोट किया और यह लोगों का भरोसा नतीजों में साफ दिख रहा है।

Tags:    

Similar News