हेलीकॉप्टर और विमान खरीदने के फैसले पर भड़की BJP, कहा - बिहार सरकार के खर्चे पर राजनीतिक भविष्य तलाश रहे है नीतीश कुमार

Update: 2022-12-28 08:29 GMT

बिहार में नीतीश सरकार ने एक जेट और और एक हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया है। पटना में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। जैसे ही यह खबर सामने आई बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। बीजेपी ने कहा कि 2024 में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं और लोकसभा चुनाव में वह देश का भ्रमण करना चाहते हैं। इसीलिए वह सरकारी खर्चे पर विमान और हेलीकॉप्टर खरीदने वाले हैं।

बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार 2024 में लोकसभा चुनाव के दौरान सरकारी खर्चे पर विमान हेलीकॉप्टर से आवाजाही करना चाहते हैं और देश का भ्रमण करना चाह रहे हैं। इसीलिए उन्होंने विमान और हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया है। यह करदाताओं के पैसे की बर्बादी है। छपरा शराब कांड में मरने वाले लोगों के परिवार को देने के लिए सरकार के पास मुआवजा नहीं है लेकिन विमान और हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए पैसा खर्च कर रही है। 

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने ट्वीट किया है- 2005 से बिहार के सीएम नीतीश जी को अब 2023 में जेट इंजन वाला 10 सीटर प्लेन खरीदना है। 2024 में प्रधानमंत्री के दिवास्वप्न को पूरा करने के लिए नीतीश कुमार अपने मातहतों- करीबियों लोगों के साथ सरकारी खर्चे पर देशाटन पर जाना चाहते है। बिहार सरकार ने कैबिनेट से यह प्रस्ताव भी पास कर दिया।

बता दें कि बिहार कैबिनेट ने मंगलवार को वीआईपी और वीवीआईपी नेताओं और अफसरों की आवाजाही के लिए एक नया विमान और एक हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इस संबंध में एक प्रस्ताव नागरिक उड्डयन निदेशालय (कैबिनेट सचिवालय विभाग, बिहार सरकार) द्वारा तैयार किया गया था, जिसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दी गई थी। 

Tags:    

Similar News