BJP की प्रचंड जीत के बाद संसद में PM मोदी का शानदार स्वागत, सफाईकर्मी बीजेपी के टिकट बने विधायक

Update: 2022-03-14 09:17 GMT

देश में पांच राज्यो में विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद आज संसद का बजट सत्र का दूसरा चरण शुरु हुआ। इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी जैसी ही लोकसभा की कार्यवाही में भाग लेने सदन में पहुंचे बीजेपी के सांसदों ने उनका हीरो जैसा स्वागत किया और मोदी-मोदी के नारे लगाए।

जब बीजेपी सांसद नारे लगा रहे थे तो सदन में बैठे विदेशी प्रतिनिधि इस पल को कौतुहल से देख रहे थे। पीएम मोदी नारों के बीच लोगों के हाथ जोड़ते रहे। उनके बैठने के बाद भी बीजेपी सांसद मेजें थपथपाते रहे। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मुस्कुरा रहे थे।

पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में हुए विधानसभा चुनावों में से चार राज्यों में बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखा है। पंजाब में आम आदमी पार्टी कांग्रेस को हराकर सत्ता में आई है। 

विपक्ष ने जिस तरह से बीजेपी को अलग - अलग मुद्दो पर घेरने की कोशिश की। लेकिन इन चुनावो में एक दिलचस्प तस्वीर देखने को मिली।  संतकबीर नगर की धनघटा विधानसभा सीट पर नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक गणेश चंद्र चौहान सफाईकर्मी थे। उनका कहना है कि बीजेपी और लोगों ने संदेश दे दिया कि एक आम कर्मचारी भी बड़ी ऊंचाइयां छू सकता है। यह सिर्फ भाजपा में संभव है।  

उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इलाहाबाद (प्रयागराज) में सफाईकर्मियों का सम्मान किया। उन्होंने सफाईकर्मियों के पैर धोए और संदेश दिया कि सफाईकर्मी किसी से कम नहीं हो सकते। अगर वे समाज की गंदगी साफ कर रहे हैं तो यह दिखाता है कि वे निश्चित तौर पर महान हैं।''

उन्होंने कहा, ''कोरोना महामारी के दौरान मैं रिक्शा चलाने वालों के लिए गाड़ी में पूड़ी-सब्जी लाया करता था। बिहार के कई लोग संत कबीर नगर में रहते हैं। मुझे जब टिकट दी गई तो लोग मुझसे मिलने आए तो वे लोग बहुत भावुक थे। मेरी जीत होते ही रिक्शावालों ने मुझे उठा लिया था।'' धनघटा सीट पर भाजपा उम्मीदवार गणेश चंद्र चौहान ने सपा गठबंधन से सुभासपा प्रत्याशी को 10,553 वोटों से हराया था। 

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से बीजेपी को अकेले 255 पर जीत मिली। उत्तराखंड में बीजेपी को 70 सीटों में से 47 पर जीत मिली। गोवा विधानसभा की 40 सीटों में बीजेपी को 20 सीटें मिली जबकि कांग्रेस 11 सीटें ही जीत सकी। मणिपुर की 60 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 32 सीटों पर जीत दर्ज की। पंजाब में बीजेपी को केवल 2 सीटें ही मिली।

Tags:    

Similar News