बीजेपी छोड़ सपा में शामिल होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य की हुई करारी हार, मौर्य न घर के रहे ना घाट के !

Update: 2022-03-10 10:48 GMT

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले की फाजिनगर विधानसभा सीट स्वामी प्रसाद मौर्य की वजह से हाई प्रोफाइल सीट रही। स्वामी प्रसाद मौर्य २०१७ के विधानसभा चुनाव में पड़रौना विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े और जीते थे। लेकिन इस बार चुनाव से ठीक पहले उन्होने अपना पाला बदल दिया उन्होने ना सिर्फ बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी का दामन थामा बल्कि पड़रौना सीट भी छोड़कर फाजिलनगर से मैदान में उतरे। लेकिन अब नतीजे यह बता रहे है कि स्वामी प्रसाद मौर्य न घर के रहे ना घाट के ! क्योकि स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी सीट से हार गए है। 

बता दें कि इन चुनावो में स्वामी प्रसाद मौर्य की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। दलबदलू राजनीति का चेहरा बन चुके स्वामी प्रसाद मौर्य कभी बीएसपी के दिग्गज नेता हुआ करते थे। बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बेहद करीबी रहे मौर्य 2016 में बीजेपी में शामिल हो गए। 2017 में पड़रौना से बीजेपी के टिकट पर जीते और योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बने। 

इस बार के विधानसभा चुनाव से पहले मौर्य ने योगी कैबिनेट और बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। तब मौर्य ने अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी सरकार को उखाड़ फेंकने का दम भरा था। इस बार उनकी प्रतिष्ठा दांव पर थी, हालांकि, यूपी में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की। खुद स्वामी प्रसाद मौर्य को भी अपनी सीट पर हार का सामना करना पड़ा। 

Tags:    

Similar News