BMC चुनाव से पहले मुंबई सहकारी बैंक चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, MLC प्रवीण दरेकर के पैनल ने सभी 21 सीटों पर किया कब्जा

Update: 2022-01-03 08:38 GMT

मुम्बई महानगरपालिका चुनाव से पहले बीजेपी के लिए महाराष्ट्र से अच्छी खबर सामने आई है। मुंबई सहकारी बैंक चुनाव में बीजेपी MLC प्रवीण दरेकर के पैनल का दबदबा रहा सभी 21 सीटों पर प्रवीण दरेकर की सहकारी समिति ने जीत हासिल की है। इनमें से 17 सीटों पर पहले ही निर्विरोध घोषित किया जा चुका था। और बाकी चार सीटों के लिए वोटों की गिनती आज पूरी हो गई।जिसमें बीजेपी MLC प्रवीण दरेकर के पैनल की जीत हुई। 


बता दें कि मुंबई बैंक इलेक्शन की चार सीटों के लिए 2 जनवरी को मतदान हुआ था। मतगणना प्रक्रिया आज पूरी हो गई है और चार में से चार सीटों पर बीजेपी विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर के सहयोग पैनल ने जीत हासिल की है, जिन्होंने भारी जीत हासिल की है। 

केंद्रीय उपभोक्ता निकाय निर्वाचन क्षेत्र से सहकारी पैनल के विट्ठलराव भोसले, प्राथमिक उपभोक्ता निकाय निर्वाचन क्षेत्र से पुरुषोत्तम दलवी और महिला सहकारी निकाय निर्वाचन क्षेत्र से जयश्री पांचाल जीते। साथ ही सहकारिता पैनल में आरक्षित सीट से अनिल गजरे जीते हैं। प्रवीण दरेकर के पैनल ने चारों सीटों पर भारी जीत हासिल की है। सभी इस बात से खुश हैं कि सहकारी समिति ने 21 में से 21 सीटों पर जीत हासिल की है।

इस जीत के बाद प्रवीण दरेकर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि , मुंबई जिला बैंक के मतदाताओं ने एक बार फिर हमारे मामलों पर मुहर लगा दी है। कई लोगों ने मुंबई जिला बैंक के प्रबंधन की आलोचना की थी। हालांकि, प्रवीण दारेकर ने कहा कि मुंबई में सहकारिता आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर हम पर भरोसा जताया है। दरेकर ने कहा कि हमारे पैनल की सफलता इस तथ्य के कारण थी कि बैंक का विकास नाबार्ड और आरबीआई के मानदंडों के मुताबिक हो रहा था। 


बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने सिंधुदुर्ग जिला बैंक चुनाव में भी बड़ी जीत हासिल करते हुए महाविकास अघाडी सरकार को बड़ा झटका दिया था। शिवसेना के गढ़ में बीजेपी ने सेंध लगाई थी। सिंधुदुर्ग में १९ सीटो में से ११ सीटे बीजेपी ने हासिल की थी जो पहले के मुकाबले कई गुना बड़ी जीत थी। इसके अलावा कुछ दिनो पहले नागपुर और अकोला में हुए एमएलसी चुनाव में भी बीजेपी ने जीत का परचम लहराया था और फिलहाल महाराष्ट्र में बीजेपी की जीत यह बयां कर रही है शिवसेना , उद्धव ठाकरे सरकार की मुश्किले बढने वाली है। 


Tags:    

Similar News