बॉम्बे HC में नवाब मलिक के खिलाफ याचिका दायर, SC/ST एक्ट के तहत शिकायत दर्ज, गिरफ्तारी की मांग

Update: 2021-10-27 08:35 GMT

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक जिस तरह से सत्ता में बैठकर अपने दामाद को बचाने के लिए इस पद का दुरुपयोग कर रहे अब उसका हिसाब किताब चुकता करने का वक्त आ गया है। नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डॉयरेक्टर समीर वानखेडे पर जिस तरह आरोपो की बौझार की है अब एक एक कर उसका जवाब नवाब मलिक को देना होगा। नवाब मलिक के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। जिसमें अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान से ड्रग्स केस में एनसीबी के खिलाफ कोई टिप्पणी न करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है।


बता दें कि यह जनहित याचिका कौसर अली नाम के शख्स की ओर से दायर की गई है। कौसर अली ने खुद को मौलवी और नशा करने वालों के पुनर्वास के लिए काम करने वाला व्यक्ति बताया है। याचिका में मांग की गई है कि हाईकोर्ट नवाब मलिक को  एनसीबी या आर्यन खान मामले से जुड़ी किसी अन्य जांच एजेंसी और ऐसी एजेंसियों के अधिकारियों के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं करने का निर्देश दे। याचिकाकर्ता का कहना है कि इस तरह की बयानबाजी से जांच एजेंसियों का मनोबल गिरेगा और नशीली दवाओं के उपयोग को बढ़ावा मिलेगा। याचिका में नवाब मलिक के कुछ ट्वीट्स का हवाला देते हुए यह कहा गया है कि एनसीबी और उसके अधिकारी समीर वानखेड़े का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं। याचिका में दावा किया गया है कि वानखेड़े की निगरानी में एनसीबी हाल के दिनों में सबसे प्रभावी एजेंसी साबित हुई है।

वही दूसरी और नवाब मलिक जिस तरह से समीर वानखेड़े को फंसाने के लिए दलित कार्ड खेल रहे है। उन्होने ट्वीट करते हुए समीर वानखेड़े पर सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए 'फर्जी जाति प्रमाण पत्र' का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। लेकिन इसको लेकर अब नवाब मलिक पर एससी -एसटी एक्ट के तहत शिकायत दर्ज हो गई।

दलित पॉजिटिव मूमेंट नाम के एक ट्विटकर अकांउट ने ट्वीट करते हुए यह लिखा है कि एससी/एसटी समुदाय के ईमानदार एनसीबी अधिकारी श्री समीर वानखेड़े को धमकाने और धमकाने के लिए जिस तरह से एनसीपी विधायक नवाब मलिक ने शक्ति का दुरुपयोग किया है। उसको लेकर उन्होने मुम्बई पुलिस के सीपी के पास नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही यह भी मांग की गई है कि २४ घंटे के भीतर एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए।




Tags:    

Similar News