कनाडा में PM के खिलाफ भारी प्रदर्शन को देखते हुए जस्टिन ट्रूडो घर छोड़ कर भागे, भारत में 'किसान आंदोलन' का किया था समर्थन

Update: 2022-01-30 13:14 GMT

भारत में किसान आंदोलन का विरोध करने वाले कानाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो घर छोड़ कर फरार हो गए है। दरअसल कनाडा के लोगो ने कोरोना गाइडलाइन को सख्त किए जाने के विरोध में वहाँ की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। हजारों ट्रक ड्राइवर और दूसरे प्रदर्शनकारी कनाडा की राजधानी ओटावा में इकट्ठा हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आवास को घेर लिया है। वहीं, भारी प्रदर्शन को देखते हुए प्रधानमंत्री ट्रूडो परिवार के साथ कहीं गुप्त स्थान पर चले गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रक ड्राइवर देश में कोविड-१९ वैक्सीन का विरोध कर रहे है और लॉकडॉउन लगाने के खिलाफ हैं। उन्होंने अपने करीब 70 किमी लंबे काफिले को 'फ्रीडम कान्वॉइ' का नाम दिया है। उन्होंने ओटावा शहर में कई जगह जाम लगा​ दिया है।खबर है कि  प्रदर्शन करने वालों में बच्चे, महिलाएँ और कुछ दिव्यांग भी शामिल हैं। ये भी कनाडा में नई गाइडलाइन का विरोध कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोग सीधे तौर पर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को निशाना बना रहे हैं और उनके खिलाफ आक्रामक और आपत्तिजनक बयान भी दे रहे हैं। 

दरअसल, ट्रूडो सरकार ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए ट्रक ड्राइवर्स का वैक्‍सीनेकनाडा के पीएम आवास को 20 हजार ट्रकों ने घेरा जस्टिन ट्रूडो घर छोड़ कर भागेकनाडा के पीएम आवास को 20 हजार ट्रकों ने घेरा जस्टिन ट्रूडो घर छोड़ कर भागेटेड होना जरूरी कर दिया है। इसे लेकर ड्राइवर्स ने विरोध शुरू किया। वहीं, कनाडाई पीएम ने विवादित बयान देते हुए ट्रक वालों को 'महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक' करार दे डाला। इससे वो बुरी तरह से भड़के हुए हैं। आलम यह है कि राजधानी ओटावा जाने वाले रास्‍ते पर उन्होंने 70 किमी ट्रक की लाइन लगा दी है।

बता दें कि कानाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत में किसान आंदोलन के वक्त तमाम बयान देते हुए किसान प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया था और पीएम नरेन्द्र मोदी को नसीहत दी थी। लेकिन अब जब कनाडा में नागरिको की नाराजगी का सामना भी सीएम जस्टिन ट्रूडो नहीं कर पाए भारी प्रदर्शन को देखते हुए प्रधानमंत्री ट्रूडो परिवार के साथ कहीं गुप्त स्थान पर चले गए हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रिया लगातार सामने आ रही है। 

Tags:    

Similar News