कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू पर किया चौंकाने वाला खुलासा, सिद्धू को पंजाब में मंत्री बनवाने के लिए पाकिस्तान से भी हुई थी लाबिंग

Update: 2022-01-24 09:15 GMT

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। कैप्टन अमरिंदर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए कहा कि  सिद्धू को पंजाब में मंत्री बनवाने के लिए पाकिस्तान से सिफारिश की गई थी।

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की सियासी जंग काफी तेज होती दिखाई दे रही है। सिद्धू के षडयंत्र की वजह है कांग्रेस से बहार हुए कैप्टन अमरिंदर अब सिद्धू को लेकर एक के बाद एक चौकाने वाले खुलासे कर रहे है।




 कैप्टन अमरिंदर ने दैनिक जागरण के साथ एक इंटरव्यू में सिद्धू को लेकर चौकानें वाला खुलासा करते हुए कहा कि  2017 में जब पार्टी भारी बहुमत से जीती थी तो नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्री बनवाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके करीबियों ने जमकर लाबिंग की थी। बकायदा कैप्टन अमरिंदर को फोन पर मैसेज भेजा गया था सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए। कैप्टन ने कहा कि मैं इमरान खान से न तो कभी मिला था और न ही व्यक्तिगत तौर उन्हें जानता था, इसलिए पंजाब में कांग्रेस की जीत के तुरंत बाद ऐसा संदेश देखकर मैं हैरान ही नहीं हुआ, बल्कि मुझे बड़ा झटका लगा कि एक व्यक्ति को राज्य का मंत्री पद दिलाने के लिए कैसे दूसरे देश का प्रधानमंत्री और उसके करीबी दबाव डाल रहे हैं।

दैनिक जागरण के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने इस मैसेज को तुरंत कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को भेजा। सोनिया गाेंधी ने कोई जवाब नही दिया जबकि प्रियंका गांधी वाड्रा ने जवाब में लिखा कि  'बेवकूफ आदमी है जो इस तरह के मैसेज करवा रहा है।' 

कैप्टन ने कहा कि ऐसा मैसेज देखकर नवजोत सिद्धू के पाकिस्तान के प्रति प्रेम और देश की सुरक्षा को लेकर मेरी जो आशंकाएं रही हैं वह और मजबूत हो गईं। उन्होंने कहा कि 2017 में जिस दिन नवजोत सिद्धू की कांग्रेस में एंट्री को लेकर प्राथमिक स्तर पर मेरे और सोनिया गांधी के बीच चर्चा हुई थी तभी मेरा फीडबैक था कि सिद्धू मानसिक तौर पर स्थिर नहीं है।




Tags:    

Similar News