यस बैंक घोटाला में CBI ने ABIL ग्रुप के चेयरमैन अविनाश भोंसले को किया गिरफ्तार, अजित पवार के साथ तस्वीर वायरल

Update: 2022-05-27 07:11 GMT

केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने महाराष्ट्र में बड़ी कार्रवाई की है। CBI ने यस बैंक - डीएचएफएल घोटाले में एबीआईएल समूह के अध्यक्ष अविनाश भोसले को गिरफ्तार किया है। CBI ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर और डीएचएफएल के कपिल वधावन से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में पुणे स्थित रियल एस्टेट कंपनी एबीआईएल समूह के अध्यक्ष अविनाश भोसले को गुरुवार को गिरफ्तार किया।  सीबीआई ने पिछले महीने अविनाश भोसले की तलाश में उनके परिसरों पर छापेमारी की थी। शुक्रवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

बता दें कि सीबीआई ने मामले में जांच के लिए 30 अप्रैल को महाराष्ट्र के जाने-माने बिल्डरों के परिसरों की तलाशी ली थी। आपरेशन के दौरान एबीआईएल और अविनाश भोसले के परिसरों की भी तलाशी ली गई। जिसके बाद सीबीआई ने अविनाश भोसले को 2020 के एक मामले में कपूर और वधावन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने हाल ही में इस मामले में रेडियस डेवलपर्स के संजय छाबड़िया को गिरफ्तार किया था।

एजेंसी ने आरोप लगाया कि कपूर ने वधावन के साथ यस बैंक के माध्यम से डीएचएफएल को वित्तीय सहायता देने के लिए एक आपराधिक साजिश रची थी। जिसके बदले में उनके और उनके परिवार के सदस्यों को उनके द्वारा आयोजित कंपनियों के माध्यम से पर्याप्त अनुचित लाभ मिला।

सीबीआई  ने इस मामले में जो एफआईआर दर्ज की है उसके मुताबिक, घोटाला अप्रैल और जून 2018 के बीच किया गया। इस दौरान यस बैंक ने घोटाला प्रभावित डीएचएफएल के अल्पकालिक डिबेंचर में 3,700 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

Tags:    

Similar News