भ्रष्टाचार केस में J&K के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से CBI की पूछताछ

Update: 2023-04-28 12:13 GMT

रिलायंस इंश्योरेंस भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ करने के लिए CBI सत्यपाल मलिक के घर पहुंच चुकी है। 300 करोड़ रुपये की रिश्वत से जुड़ा ये पुरा मामला है जिसमें सत्यपाल मलिक से पूछताछ होनी है। इसी मामले में सीबीआई ने एक सप्ताह पहले सत्यपाल मलिक को नोटिस जारी कर कथित बीमा घोटाला मामले में कुछ सवालों के जवाब मांगे हैं। इस मामले में सात महीने के अंदर दूसरी बार सीबीआई सत्यपाल मलिक से आज पूछताछ कर रही है।

दरअसल सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में शिकायत मिली जिसके बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को नोटिस भेजा गया ताकि ज्यादा जानकारी इस मामले में हासिल की जा सके। सत्यपाल मलिक ने 27 और 28 अप्रैल को सीबीआई को समय दिया था। उन्होंने कहा था कि इन दोनों दिनों में कभी भी सीबीआई सत्यपाल मलिक से बातचीत कर सकती है। जेके के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि सीबीआई ने कुछ स्पष्टीकरण के लिए अकबर रोड गेस्ट हाउस में उन्हें आने के लिए कहा था। उस समय मलिक ने कहा था कि मैं राजस्थान जा रहा हूं।


Full View


जम्मू-कश्मीर से हटाकर मेघालय का राज्यपाल बनाने के बाद सत्यपाल मलिक ने रिलायंस इंश्योरेंस भ्रष्टाचार केस में बड़ा दावा किया था। उन्होंने कहा था कि 23 अगस्त 2018 और 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की गई थी। उन्हें बताया गया था कि हर फाइल को पास करने के लिए उन्हें 150-150 करोड़ रुपए मिलेंगे।

Tags:    

Similar News