शराब कांड को लेकर CM नीतीश पर बरसे चिराग पासवान, कहा- अहंकारी हो गए हैं नीतीश, बिहार में लागू होना चाहिए राष्ट्रपति शासन

Update: 2022-12-19 10:10 GMT

बिहार के छपरा में जहरीली शराब ने कोहराम मचा रखा है। जहरीली शराब ने कई घरों के चिराग बुझा दिए। इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने शनिवार 17 दिसंबर को छपरा जहरीली शराब कांड पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 'जो पीएगा, वो मरेगा' के बयान की आलोचना की। चिराग पासवान ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की। गौरतलब है कि सारण जिले के छपरा में जहरीली शराब पीने से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 70 हो गया है।

उन्होंने कहा कि "सीएम नीतीश कुमार इसके लिए जिम्मेदार हैं। उनके खिलाफ FIR होनी चाहिए। यदि आप गृह मंत्री होने के नाते कानून व्यवस्था की स्थिति को नहीं संभाल सकते हैं, तो आप जिम्मेदार हैं।"

वहीं शुक्रवार को बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश ने कहा कि जहरीली शराब पीने से मरने वालों के परिजनों को कोई मुआवजा नहीं देंगे। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि जहरीली शराब पीने से मरने वालों के प्रति कोई सहानुभूति नहीं बरती जानी चाहिए।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पासवान ने कहा कि "मुआवजा नहीं देना उनके अहंकार को दिखाता है। आपने कहा था कि आप महिलाओं के लिए यह कानून लाए हैं ताकि घरेलू हिंसा में कमी आए। सीएम को जाना चाहिए और देखना चाहिए कि अब कौन रो रहा है, महिलाएं और छोटे बच्चें न। आपने कहा था कि आपको पीने वालों से कोई सहानुभूति नहीं है। लेकिन उन परिवारों का क्या दोश है? क्या वे बिहार के लोग नहीं हैं? आपकी सहानुभूति इस अवैध शराब के धंधे में शामिल तस्करों और गिरोहों के लिए होगी? सीएम की मानसिकता बिहार विरोधी है और बिहार के लोगों के खिलाफ है।"

चिराग पासवान ने कहा कि "हम कल बिहार के राज्यपाल से मिलेंगे और उनसे राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने का आग्रह करते हुए केंद्र को विफल कानून व्यवस्था की रिपोर्ट करने का अनुरोध करेंगे।"

Tags:    

Similar News