मोदी सरकार के मंत्री की तारीफ करते नज़र आये सीएम गहलोत, कांग्रेस के खिलाफ बगावत की राह पर हैं अशोक गहलोत?

Update: 2022-10-14 11:03 GMT

बीजेपी के नेता अमित मालवीय ने गुरुवार को दावा किया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के खिलाफ बगावत की राह पर हैं. अपने इस दावे के पक्ष में मालवीय ने एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें गहलोत एक कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम कोल इंडिया और केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी की सराहना करते दिख रहे हैं.

बीजेपी नेता ने किया दावा

बता दे, बीजेपी नेता ने दावा करते हुए कहा, ''कोई गलती न करे. गहलोत बगावत की राह पर हैं. राहुल गांधी की इच्छा के बगैर गौतम अडाणी को आमंत्रित करने के बाद वह कठिन समय में राजस्थान की मदद करने के लिए कोल इंडिया और मंत्री प्रह्लाद जोशी की तारीफों के पुल बांध रहे हैं. यह कांग्रेस के आक्रामक रवैये के ठीक विपरीत है.

कांग्रेस नेतृत्व के साथ रिश्तों में कड़वाहट

तीसरी दफा राजस्थान का मुख्यमंत्री बने गहलोत बीजेपी के कट्टर आलोचक माने जाते हैं. लेकिन हाल ही में जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के दौरान उनके समर्थक विधायकों द्वारा की गई एक समानांतर बैठक ने कांग्रेस नेतृत्व के साथ उनके रिश्तों में कड़वाहट ला दी है. उस समय गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे थे और उनका मुकाबला शशि थरूर से होना था, लेकिन बाद में घटे घटनाक्रमों के बाद उन्होंने इस पद की दौड़ से खुद को अलग कर लिया. फिलहाल, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए थरूर का मुकाबला वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से है.

17 अक्टूबर को होगा अध्यक्ष का चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. 22 साल बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख चुनाव के जरिये चुना जाएगा. गौरतलब है कि अशोक गहलोत के पीछे हटने के बाद एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का नाम भी अध्यक्ष पद की रेस में आया. लेकिन उन्होंने खड़गे के समर्थन में अपना नाम वापस ले लिया था.

Tags:    

Similar News