कांग्रेस ने मोदी सरकार पर ड्रोन डील में घोटाले का लगाया आरोप, प्रीडेटर ड्रोन को बताया कबाड़

Update: 2023-06-28 08:25 GMT

अमेरिका के साथ भारत की प्रीडेटर ड्रोन डील ने कांग्रेस पार्टी की चिंता बढ़ा दी है। अब कांग्रेस पार्टी इस ड्रोन डील को लेकर केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है कि इस डील में घोटाला किया है और चार गुना ज्यादा कीमत पर ये सौदा हुआ है। 

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि अब प्रधानमंत्री के ये जो महंगे शौक है ये देश के लिए महंगे पड़ रहे है। जो राफेल डील में हुआ वहीं अब प्रीडेटर ड्रोन दोहराया जा रहा है।जिस ड्रोन को बाकी मुल्क चार गुना कम कीमत में खरीदते है। भारत 31 प्रीडेटर ड्रोन 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 25,000 करोड़ रुपये में खरीद रहा है। हम 880 करोड़ रुपये में ड्रोन खरीद रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ पीएम मोदी के डिनर को लेकर भी पवन खेड़ा ने निशाना साधा कहा कि इस डील से पहले मोदी ने ककस की बैठक नहीं की बिना बैठक किए वो अपने महंगे शौक पूरा कर रहे है। 

हालाकि अमेरिका के साथ हुई MQ9 प्रीडेटर ड्रोन की कीमत को लेकर जिस तरह से कांग्रेस पार्टी और तमाम लोग सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे है। उसको लेकर रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में स्पष्टीकरण जारी किया था। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि भारत ने अमेरिका से 31 एमक्यू-9बी ड्रोन की खरीद के लिए कीमत और अन्य शर्तों को अभी तय नहीं किया है। कीमत और अन्य शर्तों का जिक्र करते हुए सोशल मीडिया के कुछ हिस्सों में सामने आई कुछ रिपोर्टों का उद्देश्य गलत है। इसका उद्देश्य उचित अधिग्रहण प्रक्रिया को पटरी से उतारना है। 

Tags:    

Similar News