कांग्रेस नेता गुलाम नबी ने प्रचार कमेटी से इस्तीफे के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से की मुलाकात, BJP में होंगे शामिल ?

Update: 2022-08-18 12:34 GMT

जम्मू कश्मीर में अगले साल तक विधानसभा चुनाव होने की सुगबुगाहट है लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस के भीतर घमासान शुरु हो गया है। कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर से सीनियर लीडर गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर में प्रचार समिति का मुखिया बनाया गया था और उन्होंने कुछ घंटों में ही इस्तीफा दे दिया। यही नहीं उन्होंने राज्य की राजनीतिक मामलों की समिति से भी इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक गुलाम नबी आजाद ने अपनी इस नियुक्ति को डिमोशन के तौर पर देखा था। इसकी वजह यह है कि वह पहले ही अखिल भारतीय राजनीतिक समिति के सदस्य हैं। इसके अलावा वो जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम भी हैं और केंद्रीय मंत्री समेत कई अहम पदों पर रह चुके हैं। गुलाम नबी आजाद के अलावा उनके कई समर्थकों ने भी इस्तीफे दे दिए हैं। 

दरअसल पिछले महीने ही जम्मू कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह पर विकार रसूल वानी को कांग्रेस प्रदेध्यक्ष बनाया गया। खबर है कि कांग्रेस के इस फैसले से गुलाम नबी आजाद नाखुश है। 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM गुलाम नबी आजाद ने प्रचार समिति से इस्तीफे के बाद दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। जम्मू कश्मीर प्रचार कमेटी से आजाद के इस्तीफा देने के बाद प्रदेश कांग्रेस में हलचल मची हुई है। इस बीच आज आजाद की उपराष्ट्रपति के साथ इस मुलाकात के बाद से कयासों का नया दौर चल पड़ा है। इसके बाद ये चर्चा होने लगी कि क्या वे BJP में जा रहे हैं। क्या वह अलग पार्टी बनाएंगे। हालांकि, आजाद के एक करीबी ने साफ किया है कि वे फिलहाल कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस में रहकर ही अपनी बात उठाते रहेंगे।

Tags:    

Similar News