मुगल गार्डन का नाम बदलने पर भड़की कांग्रेस, BJP नेता शुभेंदु ने कहा मुगलों के नाम को उखाड़ फेंक देना चाहिए

Update: 2023-01-29 11:04 GMT

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर 'अमृत महोत्सव' की थीम को ध्यान में रखते हुए सरकार ने मुगल गार्डन का नाम बदल दिया है। लेकिन इस पर सियासत गर्म हो गई है।  मोदी सरकार ने मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान रख दिया है।

  कांग्रेस ने अब इस मामले पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि बीजेपी सरकार की ये आदत है शहरों का, सड़क का नाम बदलते हैं। अब गार्डन का भी बदल दिया। सरकार इसको विकास समझती है। 

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुगलों के नाम और प्रतीकों को उखाड़ कर फेंक दिया जाना चाहिए। शुभेंदु अधिकारी ही नहीं बीजेपी के कई नेताओं ने मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान करने के फैसले को ऐतिहासिक करार देते हुए इसका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि भारत गुलामी की मानसिकता से बाहर निकल रहा है।

वहीं बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अमृत उद्यान का वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए ट्वीट किया - स्वागत, स्वागत, स्वागत।  आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति भवन के 'अमृत उद्यान' के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुईं। अमृत उद्यान आम जनता के लिए 31 जनवरी को खुलेंगे और 26 मार्च 2023 तक खुला रहेगा। भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर 'अमृत महोत्सव' की थीम को ध्यान में रखते हुए मुगल गार्डन का नाम बदला गया है।

Tags:    

Similar News