सिल्वर मेडल लाने पर दैनिक भास्कर और कांग्रेस ने उड़ाया मीराबाई चानू का मजाक, कहा- गोल्ड के लिए वजन बढ़ाने की जरूरत।

सिल्वर मेडल लाने पर दैनिक भास्कर और कांग्रेस ने उड़ाया मीराबाई चानू का मजाक, कहा- गोल्ड के लिए वजन बढ़ाने की जरूरत।

Update: 2021-07-25 10:15 GMT

मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीत कर पूरे देश का नाम रोशन किया है। टोक्यो ओलंपिक में पहले ही दिन मीराबाई चानू ने विदेश में भारतीय झंडा गाढ़ा। जहां एक तरफ़ प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति तक देश का हर नागरिक मीराबई चानू की इस उपलब्धि पर उन्हें ढेरों बधाई दे रहा है और उन पर गर्व कर रहा है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और दैनिक भास्कर समूह ने देश की इस वीरांगना का मज़ाक़ बनाया है।

आपको बता दें मीराबाई चानू की जीत पर दैनिक जागरण ने एक कार्टून बनाकर अपने ऑफिशियल पेज से शेयर किया है।जिसमें एक आदमी के हाथ में फ़ी वजन है और उसको देश की महंगाई के तौर पर दिखाया है। इस कार्टून पर लिखा है, प्रेक्टिस के लिए वजन बढ़ाना पड़ेगा। अगली बार गोल्ड लाना है। साथ ही उसके साइट में एक न्यूज़पेपर बनाया हुआ है जिस पर लिखा है, वेटलिफ्टिंग में भारत को सिल्वर। अब इस कार्टून को देखकर ये हर कोई अंदाज़ा लगा सकता है कि किस तरह से दैनिक भास्कर ने देश के लिए मेडल लाने वाली एक खिलाड़ी का मज़ाक़ बना दिया। सरकार को घेरने के चक्कर में ये इतने अंधे हो गए कि इन्होंने भारत का नाम ऊँचा करने वाली मीराबई चानू की जीत का मज़ाक़ बनाने में जरा भी नहीं सोचा।

वहीं कांग्रेस भी इसमें कहां पीछे रहने वाली है। कांग्रेस के राजदीप सिंह सुरजेवाला ने दैनिक भास्कर के इस कार्टून को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इस कार्टून को शेयर कर उन्होंने ये साबित कर दिया कि जो सेंट्रल के ख़िलाफ़ है कांग्रेस उसके साथ है फिर चाहे वो देश के लिए मेडल जीतने वाली मीराबई चानू का मज़ाक़ ही क्यों न बनाए। इस कार्टून को शेयर कर राजदीप सिंह सुरजेवाला ने लिखा, महंगाई मार गई।

वहीं जी न्यूज़ के एडिटर सुधीर चौधरी ने राजदीप सिंह का ट्वीट शेयर कर उन्हें जवाब दिया। उन्होंने लिखा, क्या ऐसे आप इंडिया के पहले ओलंपिक की जीत का स्वागत करते हैं। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह से टीम इंडिया के प्लेयर्स की मेहनत का मज़ाक़ न बनाए।लगता है कि विपक्ष मोदी विरोध में इतना अंधा हो गया है कि वह मेडल और मीराबई चानू का मज़ाक़ बनाने में बिल्कुल नहीं हिचकते। वहीं मशहूर पत्रकार अशोक श्रिवास्तव ने मीराबाई चानू की जीत पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने लिखा था, 2016 के ओलंपिक में मीराबाई चानू चूक गई थीं। किसी के कहने पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरु किया। अपने साथ टोक्यो हनुमान जी और शंकर जी की मुर्ती लेकर गईं, जिंहे अपने कमरे में स्थापित किया। यह श्रद्धा व विश्वास है।

वहीं उनके इस पोस्ट पर भी लिबरल गैंग अपना-अपना ज्ञान लेकर आ गए और अशोक श्रिवास्तव को ट्रोल करने लगे। ट्रोलर्स का कहना है कि अशोक श्रिवास्तव ने मीराबाई चानू की जीत की वजह हनुमान चालीसा को बताया न कि उनकी मेहनत को। इस पर अशोक श्रिवास्तव ने जवाब देते हुए एक पोस्ट लिखा, क्या मेरे पोस्ट में कहीं भी लिखा है कि पदक बिना मेहनत के या सिर्फ़ हनुमान चालिसा का पाठ पढ़कर मिला। पर अंध कम्बख़्त वहीं पढ़ेंगे जो उनके दिमाग़ में भूसे की तरह भरा होगा। आगे उन्होंने लिखा, ये मीराबाई चानू की श्रद्धा और विश्वास है, ईश्वर भी उन्हीं की मदद करता है जो मेहनत करता है।

Tags:    

Similar News