राहुल गांधी के खिलाफ हरिद्वार में मानहानि का केस दर्ज, RSS की तुलना 21वीं सदी के कौरवों से करने का आरोप

Update: 2023-04-01 08:12 GMT

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. मोदी सरनेम को लेकर दिए गए बयान पर बवाल अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि उनके एक बयान ने उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. ये बयान उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया था. उनके इस बयान के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया है. दरअसल जनवरी में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की तुलना कौरवों से की थी और और उसे 21वीं सदी के कौरव बताया था. मानहानि का ये केस हरिद्वार कोर्ट में दर्ज की गई है.

वकील अरुण भदौरिया ने कमल भदौरिया की ओर से शिकायत की है. कमल भदौरिया एक आरएएस वॉलिंटियर रह चुके हैं. कोर्ट इस मामले में 12 अप्रैल को सुनवाई करेगी. राहुल गांधी के खिलाफ केस आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत दर्ज किया गया है.

राहुल गांधी का बयान क्या था?

राहुल गांधी के जिस बयान पर बवाल खड़ा हुआ हौ वो उन्होंने कुरुक्षेत्र में दिया था. राहुल गांधी ने आरएसएस की तुलना 21वीं सदी के कौरवों से करते हुए कहा था कि अब 21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ पैंट पहनते हैं, हाथों में लाठी लेकर खड़े होते हैं औऱ शाखाएं लगाते हैं. उनके साथ 2-3 अरबपति लोग खड़े हैं. जानकारी के मुताबिक इस मामले को लेकर राहुल गांधी को 11 जनवरी को एक लीगल नोटिस भेजा गया था जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. ये नोटिस कमल भदौरिया ने भेजा था.

Tags:    

Similar News