नागपुर-मुंबई एक्सप्रेसवे पर देवेंद्र फडणवीस ने लिया टेस्ट ड्राइव, सीएम शिंदे बोलें- मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेसवे एक गेम-चेंजर प्रोजेक्ट होगा

Update: 2022-12-05 07:51 GMT

नागपुर और शिरडी के बीच समृद्धि महामार्ग (नागपुर-मुंबई एक्सप्रेसवे) का उद्घाटन 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उससे पहले, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके साथ डिप्टी देवेंद्र फडणवीस सड़क का निरीक्षण करने पहुंच गए और काफी देर तक गाड़ी चलाई। सरकार इसको लेकर काफी गंभीर है। एक्सप्रेसवे को लेकर दावा किया जा रहा है कि मुंबई और नागपुर के बीच यात्रा के समय को 18 घंटे से घटाकर छह-सात घंटे कर हो जाएगा।

हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के नाम पर रखा गया एक्सप्रेसवे का नाम

आधिकारिक तौर पर एक्सप्रेसवे का नाम हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के नाम पर रखा गया है। इसका पूरा नाम हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग है, इसकी कुल दूरी 701 किमी है। 49,250 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, यह 10 जिलों में फैले 392 गांवों से होकर गुजरता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर को एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्घाटन- सीएम शिंदे  

सीएम शिंदे ने ट्वीट कर लिखा कि हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे 11 दिसंबर को महाराष्ट्र समृद्धि राजमार्ग परियोजना का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी जी अपने शुभ हाथों से इसका उद्घाटन करेंगे। आगे कहा कि उससे पहले मैंने और उपमुख्यमंत्री साथ में आज नागपुर और शिर्डी के बीच हाईवे के काम की समीक्षा की। बता दे, सीएम शिंदे कार में उपमुख्यमंत्री फडणवीस के बगल में बैठे थे। उनके साथ महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम के प्रबंध निदेशक राधेश्याम मोपलवार और कुछ अधिकारी भी थे। नागपुर से शिरडी तक 520 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे को पीएम मोदी अगले रविवार को जनता के लिए खोलेंगे।

फडणवीस ने शनिवार को कहा था कि शेष हिस्से को छह महीने में पूरा कर लिया जाएगा। नागपुर में यात्रा से पहले पत्रकारों से बात करते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि समृद्धि एक्सप्रेसवे एक गेम चेंजर प्रोजेक्ट होगा, जो दोनों शहरों को करीब लाएगा और व्यापार बढ़ाएगा। 

Tags:    

Similar News