ED की रड़ार पर सीएम चन्नी के करीबी,BJP ने की CM चन्नी के इस्तीफे की मांग, कैप्टन अमरिंदर ने भी चन्नी पर किया पलटवार

Update: 2022-01-20 07:26 GMT

पंजाब चुनावो के बीच ईडी की छापेमारी से पंजाब का सियासी माहौल गर्मा गया है। विपक्षी पार्टियां कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है तो वही बीजेपी ने सीएम चरणजीत सिंह के इस्तीफे की मांग की है। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम चन्नी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि चन्नी मुझे अपने परिवार के अपराधों के लिए दोष देना बंद करे। 

बता दे कि पंजाब में सीएम चरणजीत सिंह के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी पर अवैध रेत खनन मामले में ईडी की छापेमारी जारी है इसके अलावा भी पंजाब में अलग-अलग जगहो पर की गई छापेमारी में कई करोड़ की नकदी ईडी ने जब्त की है। जिसके बाद पंजाब में सियासी वार पलटवार का दौर शुरु हो गया है। बता दें कि इस छापेमारी के बाद सीएम चन्नी ने कैप्टन पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई 2018 में अमरिंदर सिंह के कार्यकाल के दौरान पंजाब पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित थी। इसके अलावा, उन्होंने दावा किया कि पंजाब लोक कांग्रेस के नेता और बादल परिवार को "ईर्ष्या" थी कि एक गरीब परिवार का व्यक्ति मुख्यमंत्री बन गया। 

इस आरोप पर पलटवार करते हुए अमरिंदर सिंह ने जोर देकर कहा, "ईडी मुझे रिपोर्ट नहीं करता, चरणजीत सिंह चन्नी। न ही मैंने आपके परिजनों से जब्त किए गए धन को लगाया। इसलिए मुझे अपने परिवार के अपराधों के लिए दोष देना बंद करो। जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, कानून अपना काम करता है। कुछ ऐसा जो कांग्रेस भूल गई जब उन्होंने मुझ पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाया।" 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने 'राज्य में अवैध रेत खनन में अपने परिवार के सदस्यों को संरक्षण देने पर' चन्नी के इस्तीफे की मांग की। चुग ने एक बयान में आरोप लगाया, 'ईडी की छापेमारी ने साबित किया है कि कांग्रेस, राज्य में मुख्यमंत्री की नाक के नीचे रेत माफिया को संरक्षण दे रही है।'

वहीं, अमृतसर में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने संवाददाताओं से कहा, 'ईडी द्वारा मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे के घर से करोड़ों रुपये की नकदी की बरामदगी ने हमारे उस आरोप को सही ठहराया है कि चन्नी राज्य में सबसे बड़े रेत खनन माफिया का हिस्सा हैं।' 

Tags:    

Similar News