सपा नेता आज़म खान की बढ़ी मुश्किलें, जौहर यूनिवर्सिटी में फंडिंग को लेकर बेटे और पत्नी से ED करेगी पूछताछ

Update: 2022-07-05 09:08 GMT

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। उत्तर प्रदेश में करीब सैकड़ों मामलों का सामना कर रहे सपा नेता और उनके परिवार को अब ईडी की पूछताछ का सामना भी करना होगा।

दरअसल, जौहर विश्वविद्यालय से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी ने आजम की पत्नी तंजीम फातिमा एवं बेटे अब्दु्ल्ला आजम को पूछताछ के लिए बुलाया है। दोनों को जांच एजेंसी के सामने मंगलवार और बुधवार को पेश होने के लिए कहा गया है। इस मामले में आजम खान से ईडी पहले पूछताछ कर चुका है। आजम अभी जमानत पर जेल से बाहर हैं।

बता दे, जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में आजम परिवार ने पैसों का लेन-देन किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में 2019 में मामला दर्ज किया जिसकी वह जांच कर रहा है। जांच एजेंसी अब आजम खान की पत्नी एवं बेटे से पूछताछ करना चाहती है। इसके लिए उन्हें समन भेजा गया है। आजम की पत्नी एवं बेटे को पेश होने के लिए 15 जुलाई से पहले कई तारीखें दी गई हैं। जांच एजेंसी के सामने दोनों पेश होते हैं कि नहीं यह देखने वाली बात होगी। जांच एजेंसियों की पूछताछ पर आजम खान का कहना है कि उनके खिलाफ सभी मामले राजनीति से प्रेरित हैं।

Tags:    

Similar News