इकबाल मिर्ची मामले में ED का बड़ा एक्शन, NCP नेता प्रफुल्ल पटेल की संपत्तियों को किया कुर्क

Update: 2023-02-08 10:04 GMT

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची मामले में एनसीपी को बड़ा झटका लगा है। ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इकबाल मिर्ची मामले में पूर्व मंत्री और NCP नेता प्रफुल्ल पटेल की संपत्तियों को कुर्क किया गया है।  कुर्क की गई संपत्ति में प्रफुल्ल पटेल और उनके परिवार से जुड़े वर्ली में सीजे हाउस की प्रमुख संपत्ति में चार मंजिल शामिल हैं।

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को वर्ली में सीजे हाउस की प्रमुख संपत्ति से अब इन चार मंजिलों को खाली करना होगा। ईडी ने जानकारी देते हुए कहा कि कुर्की पिछले साल की गई थी और अब न्यायिक प्राधिकरण ने इन संपत्तियों की कुर्की की पुष्टि की है। बता दें कि इससे पहले  इकबाल मिर्ची परिवार के सदस्यों से जुड़े सीजे हाउस में दो मंजिलों को भी ईडी ने कुर्क किया था।

ED ने प्रफुल्ल पटेल पर ये कार्रवाई गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लेनदेन के सिलसिले में की है। NCP नेता के वर्ली स्थित कमर्शियल बिल्डिंग पर ये कार्रवाई की गई है। वर्ली में सीजे हाउस एक बड़ी इमारत है। इस इमारत के बनने से पहले वहां एक छोटी सी इमारत थी। इमारत का मालिक गैंगस्टर इकबाल मिर्ची था। इकबाल मिर्ची के परिवार को दी गई सीजे हाउस की दो मंजिलों को पहले वित्तीय जांच एजेंसी ने कुर्क किया था।

बता दें कि प्रफुल्ल पटेल एनसीपी के सीनियर नेता है। और एनसीपी चीफ शरद पवार के बेहद करीबी नेता है। फिलहाल वह एनसीपी से राज्यसभा के सदस्य हैं।अब तक 4 बार लोकसभा के लिए चुने जा चुके हैं।इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान केंद्रीय मंत्रिमंडल में कई पदों पर कार्य काम किया है। 

Tags:    

Similar News