तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल के मंत्री पर ED का बड़ा एक्शन, सत्येंद्र जैन से जुड़े लगभग 10 ठिकानो पर ED की छापेमारी

Update: 2022-06-17 07:27 GMT

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किले कम नहीं हो रही है।  एक बार फिर ईडी ने इस मामले में सत्येंद्र जैन पर शिकंजा कस लिया है। ईडी ने दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन से जुडे मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के सिलसिले में दिल्ली के अलग अलग जगहो पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि कम से कम 10 आवासीय और व्यावसायिक ठिकानो पर ईडी की टीम की कार्रवाई चल रही है। जैन को ईडी ने 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था, फिलहाल जैन न्यायिक हिरासत में हैं।

बता दें कि इससे पहले ED ने इस मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी भी की थी। उस वक्त कुल 7 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी जिसमें प्रकाश ज्वैलर्स के यहां 2.23 करोड़ और वैभव जैन के यहां 41.5 लाख रुपये कैश के अलावा 133 सोने के सिक्के मिले थे। तो वहीं प्रूडेंस स्कूल के चेयरमैन जीएस मथारू के यहां भी 20 लाख रुपये कैश मिला था।

सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी के बाद से उनकी कस्टडी लगातार बढ़ती जा रही है। अब मंगलवार को जमानत याचिका पर सुनवाई हुई जिसको लेकर ईडी की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसबी राजू और सत्येंद्र की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता हरिहरन ने पक्ष रखा था। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। याचिका 9 जून को दी दाखिल की गई थी। इस पर फैसला शनिवार को आएगा।  

Tags:    

Similar News