भारत रत्न कहलाने वाली लता मंगेशकर का निधन। अंतिम विदाई के लिए पीएम मोदी मुंबई में रहेंगे मौजूद।

भारत रत्न कहलाने वाली लता मंगेशकर का निधन। अंतिम विदाई के लिए पीएम मोदी मुंबई में रहेंगे मौजूद।

Update: 2022-02-06 07:03 GMT

भारत की प्रसिद्ध गायिका और स्वर कोकिला कहलाने वाली लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन हो गया है। भारत का रत्न कहलाने वाली लता मंगेशकर के निधन से आज पूरा देश शोक में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर तमाम बड़े नेताओं ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। लता मंगेशकर के निधन पर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। उनके सम्मान के रूप में दो दिन तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

लता मंगेशकर का निधन पूरे भारत के लिए बड़ी हानि की तरह है। उनकी मधुर आवाज का देश-विदेश में हर कोई कायल रहा है। उनके गाए तमाम प्रसिद्ध गानों के लिए कई सारे सम्मानों से लता जी को नवाजा जा चुका है। वहीं आपको बता दें कि लता मंगेशकर के सम्मान में बीजेपी पार्टी ने आज अपना घोषणापत्र जारी न करने का फैसला लिया है। केंद्रिय ग्रह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी, केशव प्रसाद मोर्या और स्वतंत्र देव सिंह ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए 2 मिनट का मौन रखा। लता दीदी के निधन के चलते यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी नहीं किया।

साथ ही आत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी गोवा में होने वाली वर्चुअल रैली को रद्द कर दिया और वह लता मंगेशकर की अंतिम विदाई में शामिल होने के लिए मुंबई जाएंगे।। चुनाव के चलते बीजेपी की ओर से जो तमाम कार्य आज होने थे उन्हें लता दीदी के सम्मान में रद्द किया गया।

वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा, मैं 'स्वारकोकिला' भारत रत्न लता मंगेशकर जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता हूं। उनके गीतों ने दुनिया भर के लोगों को भाषा की बाधाओं को तोड़ते हुए भारत से जोड़ा। उनका निधन पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति है।

Tags:    

Similar News