PM मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर कांग्रेस नेता के खिलाफ दर्ज हुई FIR, BJP ने की शेख हुसैन की गिरफ्तारी की मांग

Update: 2022-06-15 10:51 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर महाराष्ट्र कांग्रेस नेता शेख हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। शेख हुसैन के खिलाफ बीजेपी ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली।

शेख हुसैन के खिलाफ नागपुर के गिट्टीखदान पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 294 (अश्लील कृत्य और गाने) और धारा 504 आईपीसी (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत FIR दर्ज की गई है। बीजेपी नेताओं ने हुसैन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि हुसैन को 24 घंटे में गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे तीव्र आंदोलन छेड़ेंगे। शिकायत दर्ज कराने वाले बीजेपी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस नेता हुसैन को पीएम मोदी के खिलाफ बोलने का कोई अधिकार नहीं है। प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करके हुसैन निचले स्तर तक गिर गए।

नागपुर में ईडी कार्यालय के बाहर कॉन्ग्रेस के विरोध-प्रदर्शन के दौरान शेख हुसैन ने कहा, "नरेंद्र मोदी तेरा वही हाल होगा, जैसे कुत्ते की मौत होती है, ऐसे नरेंद्र मोदी की मौत होगी। हो सकता है कि इसके खिलाफ मुझे 1000 नोटिस मिल जाए, लेकिन इसकी हमें परवाह नहीं है। हम लड़ते आए हैं, आगे भी लड़ेंगे।" नागपुर शहर कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष रहे हुसैन के इस बयान का वीडियो वायरल हो रहा है। 

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी से ED की पूछताछ के खिलाफ कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय में प्रदर्शन कर रहे हैं। और इसी कड़ी में नागपुर में ईडी कार्यालय के बाहर कॉन्ग्रेस के विरोध-प्रदर्शन के दौरान शेख हुसैन ने यह बयान दिया था। जिसको लेकर अब बीजेपी कार्रवाई की मांग कर रही है। 

Tags:    

Similar News