गुजरात में पहले चरण का मतदान जारी, AAP प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने धीमी वोटिंग कराने का लगाया आरोप

Update: 2022-12-01 07:16 GMT

गुजरात में पहले चरण की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। 19 जिलों में पड़ने वाली इन 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। इनमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, गुजरात में सुबह 11 बजे तक 19.13% लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  कहा है कि गुजरात चुनाव का पहला चरण है। मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं।

पहले चरण की वोटिंग में कई दिग्गजो ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघ्वी ने सूरत में वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार फिर से बन रही है। संघवी सूरत की मजूरा सीट से चुनाव मैदान में हैं। वे एक साल पहले प्रदेश के गृह राज्य मंत्री बने थे। हर्ष संघवी लगातार दो बार से इस सीट से जीतते आ रहे हैं।

वहीं क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने जामनगर में अपना वोट डाला। इस दौरान उन्होंने लोगों से वोट करने की अपील भी की। बता दे कि बीजेपी प्रत्याशी रिवाबा जडेजा के जामनगर सीट से चुनावी मैदान में है। 

आम आदमी पार्टी गुजरात के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने जानबूझकर स्लो वोटिंग कराने का आरोप लगाया है। इटालिया ने ट्विट किया, 'कतारगाम विधानसभा मे जानबूझ कर वोटिंग स्लो कराया जा रहा है।' चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अगर इसी तरीके से भाजपाई गुंडों के दबाव में काम करना है तो फिर चुनाव ही क्यो करवाते हो? पूरे प्रदेश मे औसत 3.5% मतदान हुआ है लेकिन कतारगाम मे सिर्फ 1.41% ही हो पाया है। एक छोटे से बच्चे को हराने के लिए इतना मत गिरो।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गुजरात चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए लोगों से अपील की है। उन्होंने ट्विट कर लिखा, 'गुजरात के सभी भाई बहनों से अपील है, वोट करें…रोज़गार के लिए, सस्ते गैस सिलेंडर के लिए, किसानों की कर्ज माफी के लिए। गुजरात के प्रगतिशील भविष्य के लिए, भारी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं।

Tags:    

Similar News