फडणवीस के औरंगजेब की औलाद वाले बयान पर भड़के ओवैसी पूछा- फिर गोडसे की औलाद कौन ?

Update: 2023-06-09 09:18 GMT

महाराष्ट्र में औरंगजेब विवाद के बीच शिंदे-फडण्वीस सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। मनसे नेता संदीप देशपांडे पर FIR दर्ज करने वाले पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है। मुंबई पुलिस ने मनसे नेता के खिलाफ औरंगजेब का पुतला जलाने के आरोप में मामला दर्ज किया था। 

वही दूसरी ओर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला है। फडणवीस के औरंगजेब की औलाद वाले बयान पर ओवैसी ने पलटवार किया है। असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा क्या देवेंद्र फडणवीस को पता है कि कौन किसकी औलाद है? ओवैसी ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री फडणवीस बोले कि ये औरंगजेब की औलाद। अच्छा..आपको पूरे मालूम. कौन किसकी औलाद है, ये आपको मालूम है।

ओवैसी ने आगे कहा, 'मुझे नहीं पता था कि इतने एक्सपर्ट हैं आप फिर ये गोडसे की औलाद कौन है, बोले ये आप्टे की औलाद कौन है बोलो.' ओवैसी का ये बयान महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुए बवाल के बाद सामने आया है। कोल्हापुर में हुए बवाल के बाद अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले कोल्हापुर में विवाद के बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने औरंगजेब को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र के कुछ ज़िलों में औरंगज़ेब की औलादें पैदा हुई हैं। वे औरंगज़ेब की फोटो दिखाते, रखते और स्टेटस लगाते हैं। इस कारण समाज में दुर्भावना और तनाव पैदा हो रहा है। सवाल यह है कि अचानक औरंगजेब की इतनी औलादें कहां से पैदा हो गई हैं। इसका असली मालिक कौन है वह हम ढूंढेंगे। परिस्थिति नियंत्रण में है। लोगों से अपील है कि वे क़ानून अपने हाथ में न लें। 

दरअसल मामला 7 जून को शुरू से हुआ जब औरंगजेब की फोटो हाथों में लिए युवकों का वीडियो वायरल हुआ। जिसमें वो औरंगजेब की तारीफ करते दिख रहे हैं। इसके कुछ फोटो भी सामने आए। सोशल मीडिया पर तेजी से फोटो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने इसका विरोध शुरू किया और बंद बुलाया गया। इस दौरान हिंसा और खूब हंगामा हुआ। लोगों ने सड़कों पर जमकर उपद्रव किया और आगजनी भी हुई।

Tags:    

Similar News