गुलाब नबी आजाद ने खोली कांग्रेस की पोल। कहा- अगले 2024 लोकसभा चुनाव में नहीं ला पाएंगे 300 सीट, क्योंकि हालात नहीं है ठीक।

गुलाब नबी आजाद ने खोली कांग्रेस की पोल। कहा- अगले 2024 लोकसभा चुनाव में नहीं ला पाएंगे 300 सीट, क्योंकि हालात नहीं है ठीक।

Update: 2021-12-02 12:12 GMT

चुनावी मौसम है और हर राजनीतिक दल सत्ता में आने के लिए पुरज़ोर कोशिश में लगा है। वहीं एक समय में देश की सबसे ताकतवर पार्टी रही कांग्रेस आज की तारीख़ में बेहद कमजोर होती जा रही है और ये कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का भी मानना है। हाल ही में गुलाब नबी आज़ाद जो कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं, उन्होंने बुधवार को जम्मू- कश्मीर के पुँछ में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान गुलाब नबी आज़ाद ने आने वाले चुनावों में कांग्रेस की जगह बता दी। कांग्रेस नेता गुलाब नबी आज़ाद ने कहा कि उन्हें नहीं लगता अगले २०२४ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 300 सीटें मिलेंगी क्योंकि अभी हालात ऐसे नहीं है।

लोकसभा चुनाव नज़दीक हैं ऐसे में कांग्रेस के बड़े नेता गुलाब नबी आज़ाद का कांग्रेस पार्टी के लिए ऐसा बयान ये दिखाता है कि कांग्रेस की स्थिति उनके नेताओं को पता है और जिस तरह है कांग्रेस में हमेशा से तुष्टिकरण की राजनीति की गई है उसी के कारण आज कांग्रेस सत्ता से बाहर है। अब जब चुनाव आने वाले हैं तो कांग्रेस के नेता ख़ुद इस बाद को क़बूल कर रहे हैं कि कांग्रेस 300 सीटें ला ही नहीं सकती।

इससे पहले जब ममता बनर्जी से मुंबई में पत्रकारों ने कांग्रेस पर सवाल किया तो उन्होंने भी कड़े अंदाज में बयान दिया कि कहां है UPA, कहां है कांग्रेस। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मानना है कि कांग्रेस उनके लिए कोई मजबूत विपक्ष है ही नहीं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वह कांग्रेस मुक्त विपक्ष बनाना चाहती हैं। इस लिए जब विपक्ष की मीटिंग हुई उसमें भी ममता बनर्जी कांग्रेस की मीटिंग को बॉयकोट करती दिखीं।

वहीं जम्मू-कश्मीर में जब गुलाब नबी आज़ाद रैली को संबोधित करने पहुँचे तब उन्होंने धारा 370 का भी ज़िक्र किया। धारा 370 पर अपनी चुप्पी को सही ठहराते हुए आजाद ने कहा कि केवल सुप्रीम कोर्ट जहां मामला लंबित है और केंद्र ही इसे बहाल कर सकता है। बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को निरस्त किया है, इसलिए वह इसे बहाल नहीं करेगी. मैं आपसे कहूं कि मैं उसे वापस लाऊंगा, तो यह झूठ है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'मैं लोगों को खुश करने के लिए उस बारे में नहीं बोलूंगा, जो हमारे हाथ में नहीं है। मैं आपसे झूठे वादे करूं, अनुच्छेद-370 की बात करूं, ये सही नहीं है। अनुच्छेद-370 को लोकसभा में बहुमत वाली सरकार ही हटा सकती है। सरकार बनाने के लिए 300 सांसद चाहिए। मैं ये वादा नहीं कर सकता कि 2024 चुनाव में हमारे 300 नेता जीतकर संसद पहुंच जाएंगे। मुझे अभी ऐसा नहीं लगता कि हम 2024 में 300 सीट जाएंगे। मैं आपसे कोई गलत वादा नहीं करुंगा। इसलिए अनुच्छेद-370 हटाने की बात नहीं करुंगा।'

Tags:    

Similar News