गुजरात चुनाव: अमित शाह का बड़ा ऐलान मज़ार हो या कब्र ? ग़ैरकानूनी है तो तोड़े ही जाएंगे

Update: 2022-11-24 08:02 GMT

गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए हर रोज पार्टियां नए-नए मुद्दे उठा रही है। लेकिन अब गुजरात पहुंचकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दो टूक कहा कि बीजेपी सरकार कांग्रेस पार्टी के विरोध के बावजूद ग़ैरकानूनी मज़ार हो या कब्र उनकी सफाई जारी रखेगी। हम किसी वोट बैंक से नहीं डरते। बीजेपी सरकार के लिए देश की सुरक्षा सत्ता में रहने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

गुजरात के खंभात विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सीएम भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बेट द्वारका में नकली मजारों को ध्वस्त कर दिया है। सभी मजारों के नाम पर अतिक्रमण किया जा रहा था अब उन्हें हटा दिया गया है लेकिन कांग्रेस कहती है कि हम ध्रुवीकरण कर रहे हैं। बता दें कि बेट द्वारका भगवान कृष्ण का निवास स्थान है।

खास बात यह है कि अमित शाह ने ये बयान एक ऐसी विधानसभा के दौरे के दौरान दिया है जहां की आबादी का एक बड़ा हिस्सा मुसलमानों का है। उन्होने सभा में मौजूद लोगों से सवाल करने के अंदाज में पूछा कि मजार हो या कब्र क्या अतिक्रमण हटाना नहीं चाहिए? लेकिन ऐसा करना कांग्रेस को पसंद नहीं है। लेकिन चिंता न करें भले ही वे इसे पसंद न करें बीजेपी सफाई जारी रखेगी। उन्होने कहा कि आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

अमित शाह की यह टिप्पणी गुजरात में दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आई है। अमित शाह ने पावागढ़ में एक तीर्थ स्थान की ओर इशारा किया और कहा कि वर्षों से पावागढ़ में एक मजार था। यह बीजेपी सरकार है जिसने पहाड़ी के ऊपर काली मंदिर का निर्माण किया। कांग्रेस ऐसा कभी नहीं करेगी। लेकिन हम किसी वोट बैंक से नहीं डरते। BJP सरकार के लिए देश की सुरक्षा सत्ता में रहने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

अमित शाह ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस को सत्ता में न आने दें वरना राज्य में फिर से सांप्रदायिक दंगे शुरू हो जाएंगे और एक बार फिर आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कांग्रेस नेताओं की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि कोई भी नेता स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नहीं गया जिसे वल्लभभाई पटेल के सम्मान में बनाया गया था।

Tags:    

Similar News