नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार पर एचडी कुमारस्वामी ने खोली कांग्रेस की पोल, जानिए क्या कहा?

Update: 2023-05-26 11:22 GMT

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासी घमासान लगातार जारी है। अब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान सामने आया है। एचडी कुमारस्वामी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए बुलाए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह सब समाज के एक वर्ग के वोट हासिल करने के लिए कर रही है।

कुमारस्वामी ने कहा कि अब कांग्रेस राष्ट्रपति के लिए बहुत सम्मान और स्नेह दिखा रहे हैं। अगर ऐसा है तो उन्होंने उनके खिलाफ उम्मीदवार क्यों खड़ा किया?'' कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कांग्रेस कह रही हैं कि बीजेपी आदिवासियों का अपमान कर रहे हैं। यह सब केवल लोगों का ध्यान हटाने और समाज के एक वर्ग से वोट हासिल करने के लिए है।

रिपब्लिकल पार्टी ऑफ इंडिया के नेता और केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि NDA सरकार ने निर्णय लिया है कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से होना चाहिए। PM मोदी के प्रयास से ही ये नया संसद भवन खड़ा हुआ है। विपक्ष को इसपर राजनीति करने की आवश्यकता नहीं थी। लोकतंत्र में ये ठीक नहीं है। विपक्ष के इस निर्णय का हम विरोध करते हैं।

बता दें कि नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर जारी विवाद के बीच लगभग 25 राजनीतिक पार्टियों ने सरकार के समर्थन का ऐलान किया है। ये सभी 25 पार्टियां संसद भवन के उद्घाटन समारोह मे शामिल होंगी। इनमें से लगभग 7 पार्टियां सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नए भवन का उद्घाटन करेंगे। 

Tags:    

Similar News