नही रहीं हीराबा..मां को अंतिम विदाई देते हुए भावुक हुए PM मोदी, शाह-योगी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Update: 2022-12-30 06:04 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में निधन हो गया। हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर लाया गया। जहां पीएम मोदी ने पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया। मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं। पीएम मोदी ने अपनी मां को मुखाग्नि दी। गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा के निधन की जानकारी देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

पीएम का अपनी मां से रिश्ता ही कुछ ऐसा था। बीते सालो में पूरे देश ने देखा और महसूस किया था। पहले गुजरात का सीएम रहते और बाद में पीएम बनने के बाद उन्हें जब भी मौका मिलता वह मां से मिलने, उनका आशीर्वाद लेने पहुंच जाते। मां उन्हें अपने हाथों से खिलाती, पानी पिलाती। ये तस्वीरों में आपने भी देखा होगा। लेकिन अब वो तस्वीरे देखने को नहीं मिलेगी।

ANI न्यूज एजेंसी के अनुसार मोदी परिवार के सूत्रों ने कहा है कि "इस मुश्किल घड़ी में प्रार्थना के लिए हम सभी लोगों का धन्यवाद करते हैं। हम आप सबसे अपील करना चाहते हैं कि दिवंगत आत्मा को अपने विचारों में रखें और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम और प्रतिबद्धताओं को जारी रखें। हीरा बा को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।"

इस खबर के सामने आने के बाद कई दिग्गज नेताओं की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से ट्विटर पर लिखा गया कि एक मां का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि एक पुत्र के लिए मां पूरी दुनिया होती है।

Tags:    

Similar News