गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में 4 स्मार्ट स्कूल का किया उद्घाटन, कहा- पीएम मोदी ने बच्चों को उज्ज्वल भविष्य देने के अपने संकल्प को जमीन पर चरितार्थ किया है।

Update: 2022-09-04 08:17 GMT

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में 4 स्मार्ट स्कूल का उद्घाटन किया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहर में, 22 अनुपम स्मार्ट स्कूल पूरे हो चुके हैं और आज चार स्कूल शुरू हो गए हैं इससे 3200 से अधिक छात्र लाभान्वित होंगे. 

इस दौरान अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, "मोदी जी के विश्वस्तरीय व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के विजन को आगे बढ़ाते हुए अहमदाबाद नगर निगम व NPSS द्वारा ₹9.54करोड़ से बने स्मार्ट स्कूलों का ई-उद्घाटन किया। इन स्मार्ट स्कूलों में बच्चों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से पढ़ाया जायेगा, जो उनके समग्र विकास में अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगा।"

साथ ही उन्होंने कहा, "चाहे गुजरात सीएम रहते हुए अपनी दूरदर्शिता और नीतियों से छात्रों की ड्रॉपआउट दर कम करना हो या प्रधानमंत्री के रूप में नई शिक्षा नीति के माध्यम से देश को एक अभूतपूर्व शिक्षा मॉडल देना हो, पीएम मोदी जी ने बच्चों को उज्ज्वल भविष्य देने के अपने संकल्प को जमीन पर चरितार्थ किया है।" 

बता दे, गृह मंत्री अमित शाह आज एक दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान वे तीन प्रमुख कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसकी शुरुआत उन्होंने अहमदाबाद नगर निगम के स्मार्ट स्कूलों के उद्घाटन से हो गई है. इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह अखिल भारतीय जेल ड्यूटी मीट में भी शामिल होंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 36वें राष्ट्रीय खेल-2022 के कर्टेन रेजर और 11वें खेल महाकुंभ के समापन समारोह में शाम करीब 7 बजे ट्रांसस्टेडिया, कांकरिया में गृह मंत्री भाग लेंगे.

Tags:    

Similar News