कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड जफर हयात के रिश्तेदार के घर पर गरजा बाबा का बुलडोज़र, गिराए गए अवैध निर्माण

Update: 2022-06-11 06:38 GMT

उत्तर प्रदेश में अब उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कानपुर में 3 जून की हिंसा मामले में शनिवार को शासन की कार्रवाई हुई। हिंसा के मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी के एक करीबी के मकान पर बुलडोजर चला है। योगी सरकार ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

बता दे, कानपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी के रिश्तेदार के घर पर बुलडोजर चला। जफर हयात को कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड करार दिया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। जिस व्यक्ति के मकान के अवैध हिस्से को गिराया गया है, उसका नाम इश्तियाक बताया जा रहा है। ऐसे में यूपी पुलिस की ओर से कानपुर में एक्शन स्टार्ट हो गया है। माना जा रहा है कि आने वाले समय में इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहने वाली है।

कानपुर के स्वरुपनगर इलाके में ये बुलडोज़र की कार्यवाही हो रही है। वही इश्तियाक के मकान को पहले ही अवैध घोषित किया गया था। प्रशासन का कहना है कि इस मकान का नक्शा पास नहीं कराया गया है। इश्तियाक को जफर हयात का फाइनेंसर और करीबी बताया जा रहा है। कानपुर के बेनी झावर इलाके में स्थित मकान को तोड़ा जा रहा है। कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि इश्तियाक के आवास के अलावा अन्य मकानों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।


Tags:    

Similar News