दिल्ली में जल संकट के बीच CM केजरीवाल ने एलजी से लगाई गुहार, कहा- इंसानियत के नाते हरियाणा से थोड़ा पानी दिलवा दें

Update: 2022-06-11 11:31 GMT

दिल्ली में कोयला संकट का रोना रोने के बाद अब केजरीवाल सरकार दिल्ली में जल संकट के लिए भी सीधे तौर पर हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के साथ साप्ताहिक बैठक की। जल संकट के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा सरकार से पानी दिलवाने दिलवाने के लिए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से गुहार लगाई है। केजरीवाल ने एलजी से अनुरोध किया है कि इंसानियत के नाते हरियाणा से थोड़ा पानी दिलवा दें।

उपराज्यपाल के साथ हुई बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई मुद्दों को लेकर उपराज्यपाल से चर्चा हुई है, जिसमें विशेष तौर पर राजधानी में पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए उपराज्यपाल से निवेदन किया है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार पूरा पानी दे रही है या नहीं दे रही है, हम इस कानून में नहीं जाएंगे। लेकिन इस वक्त दिल्ली में पानी की कमी है। सीएम ने कहा कि हमने उपराज्यपाल से दिल्लीवासियों के लिए पानी दिलाने के लिए निवेदन किया है। केजरीवाल ने कहा कि मैंने उनसे कहा है कि इंसानियत के नाते हरियाणा से थोड़ा पानी दिलवा दें।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके अलावा उपराज्यपाल से नजफगढ़ नाले की सफाई को लेकर उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की है। इसके अलावा कैसे दिल्ली में बारिश के पानी की मदद से जमीन के पानी स्तर को बढ़ाया जा सकता है इन सभी मुद्दों को लेकर चर्चा की गई है।

वही इस पूरे मामले में हरियाणा सरकार ने दिल्ली सरकार को जवाब दिया। हरियाणा के परिवहन मंत्री और चेयरमैन दक्षिण हरियाणा जलापूर्ति कमेटी के मूलचंद शर्मा ने बताया कि 'हरियाणा को यमुना में अपने हिस्से से भी कम पानी मिल रहा है। बावजूद इसके हरियाणा की तरफ से दिल्ली को उसके हिस्से का पानी दिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News