कर्नाटक में JDS ने बीजेपी के साथ गठबंधन का किया ऐलान, कुमारस्वामी बोले- हम BJP के साथ काम करने को तैयार

Update: 2023-07-22 08:20 GMT

कर्नाटक में कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार की मुश्किले बढ़ने वाली है। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में बीजेपी को जेडीएस का साथ मिल गया है। जेडीएस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी राज्य में भाजपा के साथ मिलकर कांग्रेस की नाकामियों के खिलाफ काम करेगी।

एचडी कुमारस्वामी ने जेडीएस विधायक दल की बैठक में हुई चर्चा पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे। विधायक दल की बैठक में देवगौड़ा भी शामिल हुए थे। कुमारस्वामी ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने उन्हें पार्टी के बारे में कोई भी आखिरी फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है।  हालांकि, उन्होंने कहा कि गठबंधन के बारे में बात करने के लिए अभी भी समय है। बीजेपी और जेडीएस दोनों विपक्षी दल हैं, इसलिए राज्य के हित में एक साथ काम करने का फैसला लिया है। 

बंगलूरू में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होने विधायक दल की बैठक में देवगौड़ा ने सलाह दी है कि सभी नेताओं की राय लेने के बाद पार्टी संगठन के लिए और सभी 31 जिलों में  कांग्रेस सरकार के कुकर्मों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए सभी समुदायों के प्रतिनिधित्व के साथ 10 सदस्यीय टीम का गठन किया जाएगा। 

वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर किए गए सवाल के जवाब में एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि संसद चुनाव में अभी 11 महीने का वक्त है। देखते हैं संसद का चुनाव कब होता है। पार्टी को संगठित करने की सलाह दी गई है। बता दें कि मई में हुए 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस को 135 सीटें मिली थीं, जबकि भाजपा को 66 और जेडीएस को 19 सीटें मिली थीं।

Tags:    

Similar News