पत्रकार अमन चोपड़ा की गिरफ्तारी पर जोधपुर HC ने लगाई रोक, CM गहलोत ने कहा - कानून अपना काम करता है

Update: 2022-05-10 08:19 GMT

न्यूज 18 के पत्रकार अमन चोपड़ा को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली। अमन चोपड़ा की गिरफ्तारी पर जोधपुर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। अब कोर्ट के अगले आदेश तक राजस्थान पुलिस अमन चोपड़ा को गिरफ्तार नहीं कर सकेगी। मंगलवार को जोधपुर हाईकोर्ट की मुख्य पीठ में जस्टिस दिनेश मेहता की कोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक आदेश दिये हैं।

हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आदेश दिया गया कि इस मामले पर अगली सुनवाई कल 12 बजे होगी।  तब तक अमन चोपड़ा की किसी प्रकार की कोई गिरफ्तारी नहीं करें। साथ ही कोर्ट ने कहा कि जो डिबेट शो हुआ उसको वो अपने चेंबर में सुनेंगे। उसके बाद इस पूरे मामले पर फैसला करेगे।  तब तक चोपड़ा को अंतरिम राहत दी गई है।

साथ ही कोर्ट ने टिप्पणी कहा कि  उनके द्वारा किसी प्रकार से कोई sedition नहीं किया गया। केवल एक डिबेट प्रोग्राम था। न की कोई सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ाने की प्रेरणा थी। सुनवाई के दौरान सभी धाराओं को चुनौती देते हुए एक-एक धारा पर पूरी तरीके से बहस हुई।

बता दें कि पत्रकार अमन चोपडा पर एक डिबेट प्रोग्राम को लेकर आरोप लगाया गया था कि उन्होने सांप्रदायिक हिंसा को बढावा देने वाली बातें कहीं है। जिसके बाद उनके खिलाफ राजस्थान के एक मामले को लेकर तीन अलग-अलग जिलों में एफआईआर दर्ज की गई थी। ये एफआईआर अलवर के कोतवाली, बूंदी के सदर और डूंगरपुर के बिछवाड़ा थाने में दर्ज की गई थी। इनमें अलवर और बूंदी थाने में दर्ज एफआईआर के खिलाफ पेश याचिका पर सुनवाई करते हुए जयपुर बेंच कोर्ट ने अमन चोपड़ा को राहत देते हुए अग्रिम आदेश तक पहले ही गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।

अमन चोपड़ा के खिलाफ राजस्थान में दर्ज केस को लेकर राजस्थान पुलिस ने नोएडा में डेरा डाल लिया है। लगातार दो दिन से राजस्थान पुलिस ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अरिहंत आर्डन सोसायटी स्थित अमन चोपड़ा के फ्लैट पर पहुंच रही है। राजस्थान पुलिस ने फ्लैट के बाहर गैर जमानती वारंट चस्पा किया है। 



वहीं इस पूरे मामले पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कानून अपना काम करता है। हम कभी नहीं चाहेंगे कि यूपी की तरह फेक एनकाउंटर हो, आग लगाना आसान होता है लेकिन आग को बुझाना मुश्किल होता है।

Tags:    

Similar News