जेल में बंद सत्येंद्र जैन के केस की सुनवाई के लिए बदले जज, ED ने कहा- हमें दिल्ली सरकार के अस्पताल पर भरोसा नहीं

Update: 2022-09-23 07:18 GMT

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन के मामले को दूसरे न्यायाधीश के पास ट्रांसफर करने की अनुमति दे दी है। अब यह मामला विशेष न्यायाधीश विकास ढुल को स्थानांतरित कर दिया गया है। मामले की सुनवाई इससे पहले विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने की थी।इससे पहले कोर्ट ने ईडी की जज बदलने की मांग वाली याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले को ट्रांसफर करने की मांग वाली ईडी की याचिका पर राउज एवेन्यू स्थित प्रधान जिला एवं सत्र न्यायालय की अदालत ने गुरुवार को आदेश सुरक्षित रख लिया था। इससे पहले विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल इस मामले की सुनवाई कर रही थी। लेकिन ईडी ने कोर्ट पर पक्षपात का आरोप लगा सुनवाई को स्थानांतरित करने की मांग की थी। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि झूठी चिकित्सा रिपोर्ट का उपयोग कर जमानत लेने का प्रयास किया था।

बता दें कि ईडी ने सत्येंद्र जैन और दो दूसरे लोगो को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2017 में 'आप' नेता के खिलाफ दर्ज सीबीआई की एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके तहत उन पर कथित रूप से जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगा था। वहीं 16 सितंबर को ईडी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री से शराब नीति के मामले में तिहाड़ जेल के अंदर पूछताछ की थी।

Tags:    

Similar News