केजरीवाल सरकार की बढ़ी मुश्किलें! विजिलेंस रिपोर्ट में 1300 करोड़ की हेरफेर का हुआ खुलासा, BJP ने कहा- दिल्ली के गब्बर और बब्बर दोनों भ्रष्टाचारी

Update: 2022-11-25 08:17 GMT

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर एक के बाद एक घोटाले के आरोप लग रहे हैं. शराब नीति, सरकारी बसों की खरीद में अनियमितताएं के बाद अब सरकारी स्कूल के निर्माण में कथित 1,300 करोड़ रुपये की धांधलेबाजी करने का आरोप लगा है. विजिलेंस विभाग ने इस मामले में विशेष एजेंसी से जांच कराने की मांग की है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिल्ली सरकार के विजिलेंस विभाग ने जांच की सिफारिश करने वाली एक रिपोर्ट मुख्य सचिव को सौंप दी है.

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) ने 17 फरवरी 2020 की एक रिपोर्ट में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 2,400 से अधिक कक्षाओं के निर्माण में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की गंभीर अनियमितताओं को रेखांकित किया था. सीवीसी ने फरवरी 2020 में दिल्ली सरकार के विजिलेंस विभाग को रिपोर्ट भेजकर इस पर उसकी राय भी मांगी थी. लेकिन विभाग ने ढाई साल तक इस पर कोई जवाब नहीं दिया.

BJP ने केजरीवाल सरकार को घेरा

वहीं, इस मामले में बीजेपी ने केजरीवाल को घेरना शुरू कर दिया है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि AAP ने भ्रष्टाचार किया है. स्कूल का काम बिना टेंडर के करवाया गया. भाटिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने स्कूल में शौचालय बनाए और उनकी गिनती कक्षाओं में की. सीएम केजरीवाल को बच्चों की शिक्षा की कोई चिंता नहीं है, उन्हें सिर्फ अपनी ब्लैक मनी की फिक्र है.

साथ ही बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, "मनीष सिसोदिया अचानक हत्या हत्या का ड्रामा क्यों करने लगे ? कल मनीष सिसोदिया के ख़ुद के विजिलेंस विभाग ने रिपोर्ट दी हैं. छोटे छोटे बच्चों के स्कूल के नाम पर 1000 करोड़ से ज़्यादा की गड़बड़, ठेकेदारों को एक ही काम का डबल पेमेंट. इस रिपोर्ट से ध्यान हटाने के लिए ये ड्रामा."

Tags:    

Similar News