न्यूज 18 इंडिया के मंच पर केजरीवाल के झूठ की खुली पोल, PM मोदी की डिग्री पर फैलाया था झूठ

Update: 2023-03-21 07:26 GMT

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सवाल उठाने का कभी कोई मौका नहीं छोड़ते है। एक बार फिर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर शिक्षा को लेकर हमला बोलते हुए झूठा दावा कर दिया। न्यूज 18 इंडिया की चौपाल कार्यक्रम में केजरीवाल ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने राजीव शुक्ला को दिए गए एक इंटरव्यू में ये कहा है कि वो सिर्फ 10 वीं तक ही पढ़े हुए है। जबकि पीएम मोदी का ये इंटरव्यू केजरीवाल के दावो की पोल खोल रहा है।

न्यूज 18 इंडिया की चौपाल कार्यक्रम में केजरीवाल ने पीएम मोदी पर उनकी शिक्षा को लेकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने राजीव शुक्ला को दिए गए इंटरव्यू में गर्व से कहा था कि मैं पढ़ा लिखा नहीं हूं, मैंने सिर्फ़ High School किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी देश का पीएम ऐसे बोले तो क्या वो देश कभी प्रगति कर सकता है?

जिसके बाद पीएम मोदी का राजीव शुक्ला को दिया गया वो इंटरव्यू भी सामने आया है जिसमें उन्होने अपनी शिक्षा को लेकर बातचीत की थी। जिसमें पीएम मोदी ने कहा कि शायद मुझे नई  चीजे जानना शिक्षा का बड़ा शौक रहा है। राजीव शुक्ला ने सवाल किया कि आप कितना पढ़े है जिसपर पीएम ने जवाब देते हुए कहा कि मैंने 17 साल की आयु में घर छोड दिया। हाईस्कूल तक पढ़ा हूं। स्कूली शिक्षा के बाद निकल गया नई चीजे पाने के लिए मैं भटक रहा हूं। संघ के अधिकारी के आग्रह पर मैने एक्टरल एग्जाम देना शुरु किया। एक्सटर्नल एग्जान देकर डीयू से ग्रेजुएशन किया। फिर उनके ही अनुरोध से मास्टर्स कर लिया। मैने कभी कॉलेज का दरवाजा देखा नहीं। 

इससे साफ है कि केजरीवाल एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शिक्षा को लेकर झूठा दावा कर रहे है। न्यूज 18 इंडिया ने भी केजरीवाल के झूठ की पोल खोलते हुए कहा है कि केजरीवाल ने उनके मंच का इस्तेमाल नीजी हमले के लिए किया है और पीएम मोदी की शिक्षा को लेकर केजरीवाल ने झूठा दावा किया है। 

कुछ दिन पहले भी केजरीवाल ने AAP प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधकर Anpadh PM हैशटैग के साथ ट्वीट कर रही है. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP नेता Arvind Kejriwal ने कहा- "प्रधानमंत्री का पढ़ा-लिखा होना जरूरी है. PM पढ़ा-लिखा नहीं होगा तो कोई भी बेवकूफ बना देगा कि Notebandi कर दो-"भ्रष्टाचार-आतंकवाद ख़त्म हो जाएगा

Tags:    

Similar News