जैस्मीन शाह की बर्खास्तगी पर LG और AAP आमने-सामने, सिसोदिया ने की संबित पात्रा के ऑफिस को सील करने की मांग

Update: 2022-11-18 08:32 GMT

दिल्ली के डॉयलॉग और डेवलपमेंट कमिशन के उपाध्यक्ष जस्मीन शाह पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना के एक्शन के बाद अब आम आदमी पार्टी उपराज्यपाल के साथ - साथ बीजेपी पर हमलावर नडर आ रही है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा के ऑफिस को सील करने की मांग कर दी है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जैस्मिन के ऑफिस पर एलजी ने आम आदमी पार्टी का प्रवक्ता होने का आरोप लगाते हुए ताला लगा दिया है। फिर संबित पात्रा, जो आईटीडीसी के अध्यक्ष हैं, के कार्यालय को भी सील कर दिया जाना चाहिए क्योंकि वह बीजेपी के प्रवक्ता हैं।

आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने डीडीसी कार्यालय को बंद कराने के लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने लिखा, "LG विनय सेक्ससेना ने DDC जोकि दिल्ली सरकार के लिए नीति आयोग की तरह काम करती है, आज DDC ऑफिस में LG ने ताला लगवा दिया। DDC ने बस मार्शल, बसों में CCTV, दिल्ली के लिए इलेक्टिक व्हिकल पॉलिसी बनाई थी। गिरने के हर स्तर को मोदी–शाह पार कर रहे हैं। इन्हें बस दिल्ली का काम रोकना है।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने जैस्मीन शाह को चार साल पहले दिल्ली के डॉयलॉग और डेवलपमेंट कमिशन का उपाध्यक्ष बनाया था। केजरीवाल कैबिनेट ने उनके नाम पर मुहर लगाई थी।जैस्मीन शाह पर केजरीवाल सरकार के थिंक टैंक के रूप में कार्य करने का आरोप लगाया गया था। जैस्मीन शाह सरकारी पद पर रहते हुए भी टीवी चैनलों की डिबेट में AAP  का पक्ष रखते थे। बीजेपी ने इसकी उपराज्यपाल से शिकायत की थी।

एलजी कार्यालय का कहना है कि जैस्मीन शाह को 17 अक्टूबर को जारी कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के दो मौके दिए गए, लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। एलजी कार्यालय के मुताबिक डायरेक्टर प्लानिंग ने शाह को नोटिस जारी किया था। उसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने प्लानिंग मिनिस्टर को अपना जवाब दे दिया है। जैस्मीन शाह के जवाब के बारे में जानने के लिए उपराज्यपाल कार्यालय ने चार नवंबर को मुख्यमंत्री दफ्तर को भी चिट्ठी लिखी थी लेकिन मुख्यमंत्री दफ्तर ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद एलजी ने जैस्मीन शाह को हटाने का फैसला किया।

Tags:    

Similar News