सदन में राहुल गांधी के 'फ्लाइंग किस' पर लोकसभा स्पीकर लेंगे एक्शन ? 22 महिला सांसदो ने की शिकायत

Update: 2023-08-09 10:39 GMT

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गाँधी ने बुधवार को लोकसभा में भाषण दिया इसी दौरान राहुल गांधी की एक शर्मनाक हरकत कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। दरअसल बीजेपी सांसदो का आरोप है कि लोकसभा से बाहर वक़्त राहुल गांधी ने 'फ़्लाइंग किस' किया।

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने सदन में अपने भाषण के दौरान इसका ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि "एक बात पर मैं आपत्ति दर्ज करती हूं कि जिनको आज मुझसे पहले वक्तव्य देने का अधिकार दिया गया, उन्होंने जाते जाते एक अभद्र लक्षण के दर्शन दिए। स्मृति इरानी ने कहा, "सिर्फ़ एक महिला विरोधी मानसिकता वाला व्यक्ति ही ऐसी संसद को फ़्लाइंग किस दे सकता है,जहां महिला सांसद बैठी हों। ऐसे गरिमा विहीन आचरण को इस देश के सदन में कभी नहीं देखा गया।

बीजेपी की महिला सांसदों ने इस मामले में लोकसभा स्पीकर से शिकायत की है। केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे और दूसरी महिला बीजेपी सांसदों ने लोकसभा के अंदर राहुल गांधी के फ्लाइंग किस करने के खिलाफ स्पीकर ओम बिरला से शिकायत की और उन पर महिला सांसदों का अपमान करने का आरोप लगाया।

 केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी जी को देखकर फ्लाइंग किस किया है, पहली बार संसद में ऐसा निंदनीय व्यवहार हुआ है। 



Tags:    

Similar News