आधी रात CM योगी के ऑफिस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, एक के बाद एक किए गए कई ट्वीट

Update: 2022-04-09 07:40 GMT

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल शुक्रवार देर रात हैक हो गया. हैकर्स ने सीएम योगी के ऑफिस के ट्विटर हैंडल को हैक करने के बाद उसकी डीपी भी बदल दिया और एक के बाद एक कई ट्वीट किए. इसके अलावा हैकर्स ने सैकड़ों यूजर्स को टैग किया.

हैकर्स ने ट्विटर हैंडल का प्रोफाइल फोटो और बायो को भी बदल दिया. हैकर ने बायो में सीएम योगी के दफ्तर की जगह @BoredApeYC @YugaLabs लिख दिया. साथ ही एक ट्वीट को पिन टू टॉप यानी सबसे ऊपर कर दिया. ताजा जानकारी के मुताबिक ट्विटर हैंडल आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया है. इसके साथ ही पोस्ट भी ट्वीट गए हैं.

जैसे ही ट्विटर यूजर्स को इसकी भनक लगी तो उन्होंने यूपी पुलिस को टैग करके इसकी शिकायत की. लोगों ने स्क्रीनशॉट के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी पुलिस को टैग किया. हालांकि कुछ समय बाद अकाउंट फिर से बहाल हो गया.

 बता सीएम योगी के ऑफिस अकाउंट की ट्विटर पर 4 मिलियन फॉलोवर है। वहीं यूपी सरकार ने पुरे. मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही करने की बात कही है।

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब इस तरह का कोई अकाउंट हैक हुआ है. इससे पहले पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी ट्विटर अकाउंट हैक हो चुका है. हालांकि मामले की जानकारी लगने के कुछ देर बाद ही इन अकाउंट को रिकवर कर लिया गया.

Tags:    

Similar News