मेयर चुनाव : BJP का बड़ा आरोप - AAP ने हमारे 10 पार्षदों को दिया करोड़ो का ऑफर, सिसोदियाे बोले - BJP पार्षद करेगे हंगामा

Update: 2023-02-06 06:27 GMT

 दिल्ली नगर निगम के नए मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए आज तीसरी बार सदन की बैठक होने जा रही है। मेयर चुनाव को लेकर एक बार फिर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच मुकाबला दिखने वाला है। लेकिन चुनाव शुरु होने से पहले ही दोनो पार्टियों के बीच घमासान शुरु हो गया है जहां एक तरफ बीजेपी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आम आदनी पार्टी पर उनके पार्षदों को खरीदने का आरोप लगाया। वहीं AAP ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने अपने पार्षदों को आज फिर एमसीडी बैठक में मेयर चुनाव न होने देने के निर्देश दिए है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि, 'बीजेपी ने अपने पार्षदों को आज फिर एमसीडी बैठक में मेयर चुनाव न होने देने के निर्देश दिए हैं बीजेपी पार्षदों को कहा गया है सदन शुरू होते ही किसी बहाने से हंगामा कर देना। पीठासीन अधिकारी पिछली बार की तरह फिर अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित कर देंगी एलजी फिर से 20 दिन बाद की तारीख देंगे।'

बीजेपी  ने मेयर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बीजेपी नेताओं ने कहा कि महापौर उपमहापौर और स्थाई समिति के सदस्यों के चुनाव में वोट डलवाने के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं ने उनके 10 पार्षदों से संपर्क किया है, उन्हें करोड़ों रुपए का ऑफर दिया गया है। भाजपा नेताओं ने अपने सभी 10 पार्षद मीडिया के सामने पेश किए।

बता दें कि इससे पहले दो बार सदन हंगामे की भेंट चढ़ चुका है जिसके चलते मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव नहीं हो पाया। 24 जनवरी को दूसरी बैठक हंगामे के चलते टल गई थी उस समय बीजेपी ने दावा कर दिया था कि कई आप पार्षदों के बीजेपी खेमे से संपर्क चल रहा है। हंगामे और किसी भी तरह की स्थिति पर नियंत्रण के लिए दिल्ली पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल भी तैनात रहेंगे। सदन के भीतर भी पर्याप्त संख्या में सिविल डिफेंस वालंटियर्स और कमांडो तैनात रहेंगे।

Tags:    

Similar News