मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शिंदे गुट- बीजेपी को दिया समर्थन, फ्लोर टेस्ट से पहले CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग

Update: 2022-06-29 11:17 GMT

महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। उद्धव सरकार को कल बहुमत की परीक्षा का सामना करना होगा। वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने भी सत्ता के लिए जोरदार आंदोलन शुरू कर दिया है। वहीं एकनाथ शिंदे गुट भी मुम्बई आने की तैयारी कर रहा है।

इस सिलसिले में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे को फोन किया। जानकारी के मुताबिक फडणवीस ने राज ठाकरे को फोन कर मनसे को चुनाव में बीजेपी का समर्थन दिलाने के लिए बुलाया था। वहीं मनसे ने बीजेपी को सहयोग देने का वादा किया है। इसलिए तय है कि मनसे के इकलौते विधायक का वोट बीजेपी के पक्ष में जाएगा।  पिछले कुछ दिनों से राज ठाकरे हिंदुत्व का मुद्दा उठा रहे हैं। हिंदुत्व के मुद्दे पर एकनाथ शिंदे के गुट ने भी सरकार छोड़ दी है। बीजेपी भी हिंदुत्व का एक बड़ा चेहरा है। तो क्या ये तीनों दल भविष्य में हिंदुत्व के मुद्दे पर साथ आएंगे? इस पर भी ध्यान गया है।

बता दें कि पूरे सियासी घटनाक्रम के बीच बीजेपी विधायक ताज प्रेसिडेंट होटल में मीटिंग कर रहे हैं। बैठक में कल के विश्वास बहाली संकल्प के लिए रणनीतियों पर चर्चा होगी। भाजपा नेता विधायकों से करेंगे चर्चा इस बल्ले के लिए बीजेपी के सभी विधायकों को मुंबई बुलाया गया है. देवेंद्र फडणवीस- ​​चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, आशीष शेलार समेत कई नेता इस बार मौजूद रहेंगे। 

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार के सिर मंडरा रहे राजनीतिक संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने शाम 5 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। 

Tags:    

Similar News