मुंबई ब्लास्ट के गुनहगार आतंकी याकूब मेमन की 'कब्र' बनी 'मजार', BJP का दावा - उद्धव के CM रहते ऐसा हुआ

Update: 2022-09-08 12:17 GMT

मुम्बई बम ब्लास्ट के दोषी और आतंकी याकूब मेननकी कब्र को लेकर महाराष्ट्र में सियासी भूचाल आ गया है। याकूब मेमन के कब्र की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि याकूब मेमन की कब्र को मार्बल और लाइट्स से सजाया गया है। फोटो सामने आने के बाद अब महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सियासी जंग शुरु हो गई है।

बीजेपी नेता राम कदम ने आरोप लगाया है कि जब उद्धव ठाकरे थे तब ही याकूब मेमन की कब्र, मज़ार में तब्दील हो गई। बीजेपी नेता ने इसके लिए उद्धव ठाकरे, शरद पवार और राहुल गांधी से माफी की मांग की है उन्होने कहा है कि इसके लिए उन्हे मुम्बई की जनता से माफी मांगनी चाहिए। वहीं शिवसेना का कहना है कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने याकूब के शव को उनके परिवार को सौंपा था। फिलहाल इस मामले की जांच शुरु हो गई है।

महाराष्ट्र  बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि याकूब मेमन की कब्र उद्धव ठाकरे की सरकार में बनाई गई। यह दिखाता है कि कैसे उद्धव ठाकरे ने सत्ता में आने के बाद अपने विचारों से समझौता किया। उद्धव ठाकरे को जवाब देना चाहिए कि आतंकवादियों का महिमामंडन करने वाले देशद्रोहियों को क्यों छोड़ दिया जाता है? इतना ही नहीं बीजेपी ने इस मामले में जांच कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के इन आरोपो के बाद कांग्रेस से लेकर शिवसेना यानि उद्धव गुट बीजेपी पर हमलावर नजर आ रहा है। शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने कहा है कि यह शिवसेना को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। याकूब मेमन मामले से शिवसेना का कोई लेना देना नहीं है। 

बता दें कि 1993 में मुंबई में सीरियल धमाके हुए थे। इन धमाकों में 257 लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में याकूब मेमन दोषी ठहराते हुए 2015 में फांसी दी गई थी। फांसी के बाद याकूब को मरीन लाइन्स रेलवे स्टेशन के सामने करीब 7 एकड़ में बने 'बड़ा कब्रिस्तान' में दफनाया गया था।

Tags:    

Similar News