नवाब ने बॉम्बे HC में दायर किया हलफनामा, वानखेड़े का स्कूल एंट्री फॉर्म और प्राथमिक स्कूल छोड़ने का सर्टिफिकेट किया जारी

Update: 2021-11-17 12:42 GMT

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डॉयरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ उनके पिता द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में अपने आरोपों को साबित करने के लिए अतिरिक्त दस्तावेजों के साथ बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

मलिक ने आज जो हलफनामा दायर किया है उसमें  समीर वानखेड़े का स्कूल प्रवेश फॉर्म और प्राथमिक स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र शामिल है,यह भी बताया गया है कि वह मुस्लिम है। मलिक ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम पैदा होने के बावजूद समीर वानखेड़े ने अनुसूचित जाति से होने का दावा करते हुए केंद्र सरकार की नौकरी हासिल की।

साथ ही नवाब मलिक के वकीलों ने न्यायमूर्ति माधव जामदार के सामने इस मामले का उल्लेख किया और अब माना जा रहा है कि दोपहर २.१५ बजे इस मामले की सुनवाई की जा सकती है। बता दें कि शुक्रवार को  न्यायमूर्ति जामदार ने वानखेड़े के पिता-ध्यानदेव के आवेदन को अंतरिम राहत के लिए सुरक्षित रखा था, ताकि मलिक को वानखेड़े के खिलाफ कोई और मानहानिकारक बयान पोस्ट करने से रोका जा सके, जब तक कि रुपये का निपटारा न हो जाए। 1.25 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।



अदालत ने कहा था कि राज्य के एक मंत्री से उच्चतम स्तर के सत्यापन की आवश्यकता होती है और प्रथम दृष्टया मलिक द्वारा अपलोड किए गए समीर वानखेड़े के जन्म प्रमाण पत्र में इंटरपोलेशन हैं।  कोर्ट ने मलिक से कहा था कि  "लेकिन जो व्यक्ति विधायक है, उससे सत्यापन का स्तर उच्चतम ग्रेड का होना चाहिए। आपके अपने हलफनामे के अनुसार आप विधानसभा के सदस्य और एक राजनीतिक दल के प्रवक्ता हैं। आपको अधिक सावधान रहना चाहिए।"




वानखेड़े के वकील अरशद शेख ने जाति प्रमाण पत्र, पासपोर्ट, समीर वानखेड़े के स्कूल छोड़ने के प्रमाण पत्र आदि सहित 28 दस्तावेजों को रिकॉर्ड पर रखा था, यह दिखाने के लिए कि उनका नाम "ध्यानदेव" था और वह महार समुदाय से थे। हालांकि, शेख ने कहा था कि ध्यानदेव के पास न तो मूल है और न ही उनके पास विवादास्पद जन्म प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी है।

बता दें कि वानखेडे के पिता ध्यानदेव वानखेडे ने १ करोड़ २५ लाख रुपये का मानहानि का केस नवाब मलिक पर दर्ज किया था। उन्हें और उनके परिवार को बदनाम करने के लिए 1.25 करोड़ का हर्जाना, और मलिक या उनकी ओर से काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को उनके खिलाफ "अपमानजनक" पोस्ट करने से रोकने के लिए विज्ञापन-अंतरिम निर्देश।

Tags:    

Similar News