नवाब मलिक की गिरफ्तारी को शरद पवार ने खेला मुस्लिम कार्ड कहा- मुस्लिम होने के कारण फँसाए जा रहे हैं नवाब मलिक

Update: 2022-03-06 06:46 GMT

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र की सियासत में आया भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब एनसीपी चीफ शरद पवार नवाब मलिक के बचाव में उतर आए है। शरद पवार ने कहा कि नवाब मलिक - मुसलमान हैं, इसलिए उनकी गिरफ्तारी हुई है। जब भी बीजेपी किसी मुस्लिम पार्टी कार्यकर्ता को देखते हैं तो वे उन्हें दाऊद से जोड़ते हैं।

मुम्बई हमलो के मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से संबंधों के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और NCP के नेता नवाब मलिक के मामले में पार्टी चीफ शरद पवार का बयान सामने आया है। शिवसेना सासंद संजय राउत की तरह ही शरद पवार ने भी नवाब मलिक पर ईडी की कार्रवाई को पूरी तरह से 'राजनीति से प्रेरित' करार दिया है।  

इस पूरे मामले में शरद पवार ने मुस्लिम कार्ड खेलते हुए आरोप लगाया कि एक मुस्लिम होने के कारण मलिक को फँसाया जा रहा है। इसीलिए  अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से उनके संबंध होने की बात कही जा रही है। NCP चीफ ने कहा, "मुस्लिम होने के कारण नवाब मलिक और उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है। लेकिन हम इसका विरोध करेंगे।" 

देश के दुश्मन दाऊद इब्राहिम से नवाब मलिक के संबंधों का खुलासा होने के बाद विपक्ष लगातार नवाब मलिक के इस्तीफे की माँग कर रहा है, जिसे सिरे से खारिज करते हुए पवार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और मलिक पर अलग-अलग स्टैंडर्ड लागू किए जा रहे हैं।

बता दे कि  राणे को पिछले साल अगस्त में राणे को नासिक पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने उद्धव ठाकरे को लेकर कहा था, "ये शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को ये नहीं पता कि हमें स्वतंत्र हुए कितने वर्ष हुए हैं। अपने भाषण के दौरान उन्होंने पीछे मुड़कर अपने सहयोगी से पूछा था। अगर मैं वहाँ होता तो उन्हें जोरदार थप्पड़ मारता।"

वहींं नवाब मलिक को दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर से जमीन खरीदने के मामले में 23 फरवरी 2022 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। उन्हें गिरफ्तार करने से पहले ईडी के अधिकारियों ने उद्धव सरकार के मंत्री से 8 घंटे लंबी पूछताछ की थी, लेकिन उन्होंने केंद्रीय जाँच एजेंसी को सहयोग ही नहीं किया था। वो फिलहाल 7 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में हैं। जिसके बाद से महाराष्ट्र की सियासत गरमाई हुई है। 

Tags:    

Similar News