NCB के एक्शन से उड़ी नवाब मलिक की नींद ,आर्यन खान को बचाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शिवसेना नेता किशोर तिवारी

Update: 2021-10-19 07:45 GMT

उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री एनसीपी नेता नवाब मलिक जो आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से हर रोज एनसीबी की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे है। लेकिन अब नवाब मलिक एनसीबी से कितना डरे हुए है। ये उनके देर रात किए गए ट्वीट साफ बयां कर रहे है। रात ढाई बजे नवाब मलिक ने एक मीडिया रिर्पोट शेयर करते है जिसमें  उन्होने एनसीबी को आर्यन खान के 'पश्चाताप' के दावों को साबित करने की चुनौती दी है।  शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स लेने के आरोप में इस समय मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है। आर्यन खान को लेकर कहा जा रहा है कि जब वह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की हिरासत में थे तो एजेंसी द्वारा उनकी काउंसलिंग की गई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, आर्यन खान ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से वादा किया है कि वह अच्छा काम करेंगे और एक दिन उन्हें उन पर गर्व होगा। 

लेकिन अब इन रिपोर्टों को सिरे से खारिज करते हुए, एनसीबी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मलिक ने कहा कि केंद्रीय मादक पदार्थ एजेंसी। जो 'इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य' पर निर्भर है, उसे उस वीडियो को सार्वजनिक करना चाहिए जिसमें आर्यन खान ने कथित तौर पर एनसीबी को इस तरह के बयान दिए हैं। मलिक ने एनसीबी को चुनौती देते हुए कहा, "उन्होंने यह कब कहा? क्या एनसीबी की टीम आर्थर रोड जेल गई थी? उन्हें इसका वीडियो सबूत पेश करना होगा।"



मलिक ने कहा, "अब समय आ गया है कि एनसीबी इस तरह की फर्जी खबरें लगाना बंद करे। सच्चाई को सामने आने दें और अब तक जो झूठ फैलाया जा रहा है, वह उसे धो देगा।" मंत्री ने आगे कहा कि यह "अब पुष्टि हो गई है कि आर्यन खान" को 20 अक्टूबर को जमानत मिल जाएगी और एनसीबी अपने पक्ष में "कुछ सकारात्मक खबरें लगाने" की कोशिश कर रहा है, लेकिन असली सच्चाई जल्द ही सामने आ जाएगी।




एक तरफ महाविकास अघाडी सरकार में शामिल एनसीपी आर्यन खान के सर्मथन में आकर उसको बचाने के लिए नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पर सवाल उठा रही है। तो वही अब इससे भी एक कदम आगे बढकर शिवसेना ने आर्यन खान को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना से इस मामले में स्वतः संज्ञान लेने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि केस में लगातार आर्यन खान के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। शिवसेना नेता ने अपनी याचिका में आगे लिखा है कि इस ड्रग्स मामले में नॉर्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। याचिका में इस मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की गई है। बता दें कि एनसीबी की भूमिका को लेकर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक भी लगातार सवाल उठा रहे हैं।





Tags:    

Similar News