आतंकवादी संगठनों के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन! पाकिस्तानी हैंडलरों के संपर्क वाले 12 संदिग्धों की NIA ने की पहचान

Update: 2023-03-16 11:29 GMT

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर और पंजाब में कई जगहों पर छापेमारी कर पाकिस्तानी हैंडलरों के संपर्क वाले 12 संदिग्धों की पहचान की है। पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक स्थान पर तलाशी ली गई। इन स्थानों से डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई थी।

NIA प्रवक्ता ने जारी बयान में बताया कि एजेंसी ने मंगलवार को श्रीनगर, बारामुला, पुलवामा, अनंतनाग, बडगाम और कठुआ सहित जम्मू और कश्मीर के 6 जिलों में 14 स्थानों पर तलाशी ली। जून 2022 में एनआईए ने ओजीडब्ल्यू और विभिन्न आतंकी संगठनों के कैडरों और उनके सहयोगियों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था, जो अपने पाकिस्तानी कमांडरों/संचालकों के आदेशों पर विभिन्न छद्म नामों के तहत काम कर रहे थे। यह कारर्वाई उसी सिलसिले में की गई।

उन्होंने बताया कि यह मामला जम्मू-कश्मीर के युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों, सुरक्षा कर्मियों और धार्मिक आयोजनों/गतिविधियों को लक्षित करने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के पाकिस्तान स्थित कमांडरों द्वारा रची गई आतंकी साजिश से संबंधित है। आरोपी जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने में भी शामिल पाए गए थे।

Tags:    

Similar News