जम्मू कश्मीर में आतंकी सरगनाओ पर NIA का बड़ा एक्शन, हिजबूल कमांडर बासित रेशी की संपत्ति को किया जब्त

Update: 2023-03-03 11:53 GMT

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियो पर NIA का  एक्शन लगातार जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को एनआईए ने हिजबुल कमांडर बासित रेशी की संपत्ति को जब्त किया है। NIA ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादी बासित रेशी की संपत्ति जब्त की है। बता दें कि गुरुवार को भी NIA ने आतंकी मुश्ताक जरगर की संपत्ति जब्त की थी।

NIA की कार्रवाई तब हुई जब गृह मंत्रालय ने बासित रेशी को UAPA के तहत आतंकवादी घोषित किया, जो उग्रवादी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए एक कठोर अधिनियम है। बता दें कि आतंकी बासित रेशी फिलहाल पाकिस्तान में छिपा हुआ है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक बासित अहमद रेशी आतंकवादी संगठन हिज्ब-उल-मुजाहिदीन का सदस्य है। जम्मू-कश्मीर में टार्गेट किलिंग समेत देश के खिलाफ अन्य गतिविधियों में शामिल था। NIA का दावा है कि बासित रेशी ने 18 अगस्त, 2015 को तुजर शेरिफ में एक पुलिस गार्ड पोस्ट पर हमले की योजना बनाई थी और उसे अंजाम दिया था। हमले में एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक मारे गए थे।

वहीं जम्मू कश्मीर में आतंकियो पर जारी एक्शन से महबूबा मुफ्ती बौखलाई बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ, सरकार हमारे हजारों लोगों को उग्रवाद के नाम पर जेलों में डाल रही है। हमारे घरों को कुर्क किया जा रहा है। एनआईए-ईडी के छापे मारे जा रहे हैं। हमारे हजारों लोग टेरर फंडिंग और मिलिटेंसी के नाम पर जेल में बंद हैं। हमें बताया जाता है कि आतंकवाद खत्म हो गया है। उन्होंने सवाल किया यदि उग्रवाद खत्म हो गया तो संजय शर्मा को किसने मारा? 

Tags:    

Similar News