देशभर में PFI पर NIA का ताबड़तोड़ एक्शन, जांच एजेंसी ने मुंबई ट्रेन धमाकों के आरोपी अब्दुल वाहिद पर कसा शिकंजा

Update: 2023-10-11 07:04 GMT

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, यूपी और महाराष्ट्र समेत कई राज्यो में पीएफआई के ठिकानो पर छापेमारी जारी है। इसी कड़ी में एनआईए ने  7/11 मुंबई ट्रेन धमाकों के आरोपी अब्दुल वाहिद दीन मोहम्मद शेख के घर पर भी छापेमारी की है। 

दरअसल एनआईए ने महाराष्ट्र के कई जिलों में लगभग पांच स्थानों पर छापेमारी की। जिसमें 7/11 मुंबई ट्रेन धमाकों के आरोपी अब्दुल वाहिद दीन मोहम्मद शेख का घर भी शामिल है। एनआईए ने उसके घर पर भी छापेमारी की है। एनआईए ने खुलासा किया है कि अब्दुल वाहिद का PFI से लिंक है वह गैर कानूनी तरीकों से PFI की बंदी के बाद उसे एक्टिवेट करने में मदद कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने जांच में संदिग्ध लोगों पर पीएफआई के लिए धन जुटाने की गतिविधियों मेंप शामिल होने के संदेह के कारण विभिन्न स्थानों से लगभग 7 से 10 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।

इसके अलावा दिल्ली में थाना हौज काजी इलाके के बल्लीमारान में NIA की छापेमारी चल रही है। वहीं दिल्ली-एनसीआर के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है। पीएफआई के नेक्सस को ध्वस्त करने के लिए राजस्थान के कई इलाकों में एनआईए की बड़ी कार्रवाई जारी है। टोंक, कोटा, गंगापुर में NIA ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

यूपी के बाराबंकी में छापेमारी एनआईए की छापेमारी चल रही है। पुरानी दिल्ली के थाना हौज काजी इलाके के बल्लीमारान में NIA की रेड जारी है।पुरानी दिल्ली की मुमताज नाम की बिल्डिंग है जहा छापेमारी जारी है। बल्लीमारान की गली कासिम जान में रेड चल रही है। यूपी के बाराबंकी में छापेमारी चल रही है। इसके अलावा तमिलनाडु के मदुरै में एनआईए की रेड चल रही है।

बता दें कि एनआईए की ये छापेमारी बिहार के फुलवारी शरीफ से जुड़े मामले में चल रही है। यहां पीएफआई कैडर से जुड़े कई आरोपी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने से पहले ट्रेनिंग सेशन चला रहे थे। इस मामले में 12 जुलाई को फुलवारी शरीफ थाने द्वारा मामला दर्ज किया था। इसके बाद इसे NIA को ट्रांसफर किया गया था। इसके बाद देशभर में कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। जांच एजेंसी द्वारा इसी मामले में तनवीर रजा उर्फ बरकती और मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन को गिरफ्तार भी किया गया था।

Tags:    

Similar News